• Wednesday, 05 October 2022
ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी जिला कोर्ट का आया बड़ा फैसला

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी जिला कोर्ट का आया बड़ा फैसला

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी जिला कोर्ट का आया बड़ा फैसला

 
नेशनल न्यूज डेस्क 
 
ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में वाराणसी कोर्ट का बड़ा फैसला आया। सोमवार को दोपहर बाद कोर्ट के फैसले के बाद एक पक्ष में भारी खुशी देखी गई दूसरे पक्ष की दलील को खारिज कर दिया गया। अब इसमें आगे की सुनवाई 22 सितंबर को तय की गई है।
 
ज्ञानवापी विवाद को लेकर केस संख्या 693- 2021 तथा 18 - 22 में राखी सिंह बनाम उत्तर प्रदेश सरकार के मामले में यह फैसला वाराणसी के जिला जज ने सुनाया है । अपने ऐतिहासिक फैसले में कोर्ट के द्वारा जब निर्णय दिया गया तो एक पक्ष के लोगों में भारी खुशी देखी गई।
 

5 महिलाओं के द्वारा प्रार्थना पत्र दिए गए

ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में 5 महिलाओं के द्वारा प्रार्थना पत्र दिए गए थे। जिसमें जिला जज डॉक्टर अजय कृष्ण विश्वेश ने फैसला सुनाया और कहा कि उपरोक्त मुकदमा न्यायालय में चलने योग्य है । वही प्रतिवादी संख्या चार अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के द्वारा अदालत को दिए गए 7 -11 के प्रार्थना पत्र को खारिज भी कर दिया गया। अब इस पूरे मामले की सुनवाई 22 सितंबर को रखी गई है। उधर, कोर्ट का यह फैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं शुरू हो गई है।

अदालत के फैसले को देखते हुए कोर्ट में जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे । 250 से अधिक सुरक्षाकर्मी को लगाया गया था। 2:30 बजे यह फैसला आया तो सभी सुरक्षाकर्मी मुस्तैद दिखाई दिए। कोर्ट का फैसला आने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलने और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले पर निगाह रखी जा रही है और तत्परता से इस पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like