• Thursday, 16 May 2024
बोलो शाम “एक नई पहल”: बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीण और जाना ये बात

बोलो शाम “एक नई पहल”: बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीण और जाना ये बात

DSKSITI - Small

घाटकुसुम्भा

घाटकुसुम्भा प्रखण्ड के माफो गाँव में बोलो शाम का आयोजन किया गया जिसमें पिरामल फाउंडेशन का सहयोग रहा। इस कार्यक्रम में लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया साथ ही bolo एप के बारे में भी बताया गया। कार्यक्रम में 300 से ज्यादा लोग शामिल हुए। बोलो शाम की शुरुआत बच्चों द्वारा किया गया बाल गीत से हुआ।

उसके बाद विद्यालय के शिक्षक, संकुल समन्वयक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा के महत्व के बारे में लोगों को बताया उन्होंने कहा कि एक अच्छे समाज का निर्माण तभी मुमकिन है जब समाज शिक्षित हो और हम सभी का यह दायित्व है कि हम अपने समाज अपने गाँव को शिक्षित बनाएं। हमारे बच्चे हमारे भविष्य हैं इन्हें स्कूल में भेजना चाहिए और इनके अच्छे पढ़ाई के लिए हम सभी को प्रयास करना चाहिए।

इसके बाद कार्यक्रम में शिक्षा से संबंधित कुछ वीडियो भी दिखाए गए जिससे लोगों में शिक्षा के प्रति जागरूकता हो। इसके बाद माफो मध्य विद्यालय के बच्चों ने दो नुक्कड़ नाटक, लोकगीत भी प्रस्तुत किया जो लोगों को काफी पसंद आया।

नाटक खत्म होने के बाद लोगों को बोलो एप्प के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया और उसके इस्तेमाल और फायदे भी लोगों को बताये गए। लोगों को बताया गया कि कैसे बच्चे इस एप्प से बोलकर पढ़ना सिख सकते हैं साथ ही बच्चों के माता पिता भी इससे पढ़ सकते हैं और अपने बच्चों को साथ में पढ़ा सकते हैं कई लोग इसी दौरान एप्प को इस्तेमाल करने लगे और उत्साहित दिखे।

कई बच्चों ने तो अपने माता पिता से मोबाइल फोन लेकर इस एप्प का इस्तेमाल करना शुरु भी कर दिया। कार्यक्रम के अंत में लोगों ने बताया कि यह कार्यक्रम उन्हें काफी अच्छा लगा और उन्हें शिक्षा से सम्बंधित कई जानकारियां भी मिली खासकर बोलो एप्प को लेकर वे काफी उत्साहित हुए। इस तरह के कार्यक्रम करने के लिए उन्होंने पिरामल फाउंडेशन को धन्यवाद भी किया।

DSKSITI - Large

इस कार्यक्रम में गाँव के मुखिया, माफो मध्य विद्यालय के शिक्षक, प्रधानाध्यापिका, माफो के संकुल समन्वयक और कोरमा के संकुल समन्वयक, तथा प्रखण्ड साधन सेवी, सभी गाँव निवासी, एवं बच्चे और पिरामल फाउंडेशन के सभी 16 सदस्य टीम मौजूद रही।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like