• Friday, 09 December 2022
NDA क्रैक कर फ्लाइंग ऑफिसर बनेगा राज, जानिए सफलता की कहानी

NDA क्रैक कर फ्लाइंग ऑफिसर बनेगा राज, जानिए सफलता की कहानी

बरबीघा, शेखपुरा
 
शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद में खादी के कपड़े की दुकान चलाने वाले एक किसान पंकज कुमार के पुत्र राज ने अपनी सफलता की कहानी अपने परिश्रम के दम पर लिखी है । पंकज कुमार बरबीघा प्रखंड के तोयगढ गांव निवासी हैं। इनके पुत्र राज ने एनडीए परीक्षा में 106 अंक लाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और फ्लाइंग ऑफिसर का पद इनको मिलेगा।
 
राज की इस सफलता पर परिवार, रिश्तेदार और क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है। अपनी खुशी व्यक्त करते हुए इनके फूफा पूर्व पैक्स अध्यक्ष शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के बेलछी गांव निवासी सच्चिदानंद सिंह  ने बताया कि पढ़ने में परिश्रमी राज ने अपने मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है।
 
राज की पढ़ाई लिखाई बरबीघा में एक निजी संस्थान में हुई है। वहां से राज ने सैनिक स्कूल नालंदा में प्रतिभा के दम पर नामांकन हासिल किया। वहां से पढ़ाई करते हुए एनडीए की परीक्षा में भाग लिया और परीक्षा परिणाम आने के बाद 106 रैंक प्राप्त हुआ। अब राज फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर सुशोभित करते हुए उत्तरोत्तर पदोन्नति पाते हुए अन्य अधिकारी के पद को हासिल करेगा।
 
 
राज के पिता पंकज कुमार ने इस पर खुशी जाहिर की और कहा कि बच्चों ने अपने परिश्रम से सफलता हासिल की है। राज की माता शोभा देवी ने भी अपनी खुशी जाहिर की है। बता दें कि राज के दादाजी प्रमोद शर्मा सेवानिवृत्त शिक्षक रहे हैं।
यह भी बताया गया कि राज के बड़े भाई रौनक ने पिछले साल ही नीट की परीक्षा पास की और एमबीबीएस करने के लिए पढ़ाई गवर्नमेंट कॉलेज कोलकाता मेडिकल कॉलेज से कर रहे हैं। राज ने इस सफलता का श्रेय परिवार और शिक्षकों को देते हुए मेहनत और लगन को दिया है। बताया कि नियमित पढ़ाई से कोई भी सफलता मुश्किल नहीं है। 

Share News with your Friends

Comment / Reply From