• Saturday, 18 May 2024
डीएम सख्त! पहाड़ लीजधारक को नहीं होगा ब्लास्ट का लाइसेंस तो लीज रद्द।

डीएम सख्त! पहाड़ लीजधारक को नहीं होगा ब्लास्ट का लाइसेंस तो लीज रद्द।

DSKSITI - Small

शेखपुरा

जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंहशेखपुरा के अध्यक्षता में आज प्रकोष्ठ में समान्य शाखा, लोक शिकायत निवारण एवं पी॰एच॰ई॰डी॰ के कार्यों कीसमीक्षात्मक बैठक हुई। समान्य शाखा के प्रभारी के॰के॰ यादब को निर्देश दिया गया किपहाड़ों में ब्लास्ट करने वाले लीज धारकों के पास लाईसेंस की जाँच करें। 02 सप्ताह में जाँच प्रतिवेदन जमा करने कानिर्देश दिया यदि उनके पास लाइसेंस नहीं होगा तो उसे रद्द करें। जिलाधिकारी ने कहाकि पहाड़ों को ब्लास्ट करने के लिए तीन प्रकार का लाइसेंस लेना अनिवार्य होता है।प्रभारी को निर्देश दिया गया कि ब्लास्ट से बगल के गांव में नुकसान होना नहींचाहिए। पेसो के साइड पर जाकर ऑनलाइन से गहनता से जाँच करने का निर्देश दिया गया।

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम की समीक्षा में बताया गया कि जिला लोकशिकायत निवारण केंद्र पर 1 हजार 09 आवेदन प्राप्त हुये जिसमें से 961 आवेदनों को निवारण किया गया। निवारण काप्रतिशत 95.24  है। अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण केंद्र मेंकुल 2610 आवेदन प्राप्त हुयेजिसमें से 2419 का निवारण करदिया गया। निवारण का कुल प्रतिशत 92.68 प्रतिशत है। लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति सरकारकी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने पर यहाँ शिकायतों के निवारण के लिए निःशुल्क आवेदनजमा कर सकतें है। इस योजना को व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए जिला जन-सम्पर्कपदाधिकारी के द्वारा 15 स्थलों परफ्लैक्सी लगायी जा रही है।

कार्यपालक अभियंता पी॰एच॰ई॰डी॰ को कहा गया कि गर्मी के दिनों में जिला मेंकिसी गांव से पेयजल की शिकायत नहीं होनी चाहिए। योजनाओं को लागू करने के लिए पहलेप्लानिंग करें, उसके बाद लक्ष्यके अनुरूप योजनाओं को लागू करना सुनिश्चित करें। मिनी जल वाटर आपूर्ति की समीक्षा की गयी कार्यपालक अभिंयता ने बताया कि सभी जगह पर कार्य हो रहा है मौके पर उपस्थितस्थानीय मा॰ विधायक रंधीर कुमार सोनी, ने बताया कि अधिकांश जगहों पर इनका जल की आपूर्ति ठप्प है। जिलाधिकारी ने DSKSITI - Large

निर्देश दिया कि नल-जल योजना पर आप फोकस करें। शेखपुरा छोटा जिला है फिर भी आपकेद्वारा लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है। टेंडर के बाद कार्य करानासुनिश्चित करायें। टेंडर लंबित होना नहीं चाहिए। जिलाधिकारी के द्वारा यथाशीघ्रपेयजल की आपूर्ति करने के लिए कई निर्देश दिये गये। टेंडर के बारे उन्हें बिस्तारसे बताया गया। जिला में 75 नये चापाकललगाने की कार्यों की समीक्षा की गयी। समीक्षा के उपरांत पाया गया कि चेवाड़ाप्रखण्ड में चापाकल पाईप की आपूर्ति कुछ मुखिया को कर दिया गया है। जिसकोंजिलाधिकारी ने गम्मभीरता से लिया गया है। कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गयाकि पेयजल की समस्या वाले क्षेत्रों में अविलंब नया चापाकल लगाना सुनिश्चित करें।गुणवत्ता में कमी एवं अनिमितता पाये जाने पर तत्काल आपके विरूद्ध विधिसम्मतकार्रवाई की जायेगी।

 आज की बैठक में के॰के॰ यादब अनुमंडलीयलोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सत्येन्द्रप्रसाद जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, विजय कुमार,कार्यपालक अभियंता के साथ-साथ कई पदाधिकारीबैठक में उपस्थित थें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like