आजकलशेखपुरा

Good Morning Good News: मुद्रा योजना से जुड़े युवाओं से रूबरू हुए पीएम नरेंद्र मोदी

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो।

मुद्रा योजना से जुड़कर लाभ लेने वाले युवाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूबरू हुए। यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मंगलवार को शेखपुरा समाहरणालय सभाकक्ष में हुआ। प्रधानमंत्री ने नमो ऐप के माध्यम से मुद्रा योजना के लाभ लेने वालों से बातचीत की। साथ ही साथ उन उनकी उद्यमशीलता को भी सराहा।

प्रधानमंत्री ने इस योजना का लाभ लेने के लिए अन्य बेरोजगार युवाओं को प्रेरित करने का भी आह्वान किया। प्रधानमंत्री उन लोगों के साथ सीधा संवाद स्थापित कर उनके अनुभव जाने।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला अधिकारी योगेंद्र सिंह, डीडीसी निरंजन झा, बैंकिंग अधिकारी रत्न के साथ-साथ मुद्रा योजना से लाभ लेने वाले श्यामेन्द्र सिंह, अरुण कुमार, ललित कुमार, मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

यह लोग बैंक से मुद्रा योजना के तहत ऋण लेकर ग्रिड बनाने, कप प्लेट बनाने एवं शौचालय के सामान आदि बनाकर रोजगार करने वाले थे।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिलाधिकारी को इस योजना का अधिक से अधिक बेरोजगारों को लाभ देने के लिए प्रेरित करने को कहा। प्रधानमंत्री ने बताया कि इस योजना से छह लाख करोड़ रुपए का ऋण बैंकों द्वारा दिया जा चुका है।

इस अनोखे योजना के तहत ऋण लेने वालों को गारंटी भी नहीं दी जाती। इस योजना से लोगों को रोजगार के लिए महाजनों के चंगुल से भी मुक्ति मिलती है। प्रधानमंत्री ने देश के कई राज्यों के मुद्रा लाभुकों का अनुभव जाना।

%d bloggers like this: