• Tuesday, 06 December 2022
गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक्टर से टकराई, बड़ा हादसा

गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक्टर से टकराई, बड़ा हादसा

गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक्टर से टकराई बड़ा हादसा

 

शेखपुरा 

 

जिले में क्यूल गया रेलखंड पर शेखपुरा रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूरी पर कुसुंबा हॉल्ट के आगे मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग के पास गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन एक ट्रैक्टर से टकरा गई। ट्रैक्टर से टकराने के बाद चालक बाल-बाल बच गया परंतु ट्रैक्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे के बाद गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बची है।

 

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि कुसुंभा रेलवे हॉल्ट के पास एक मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग है। इस रेलवे क्रॉसिंग पर किसी के कर्मी के नहीं रहने से आवागमन चालू रहता है। रेलवे क्रासिंग पर फाटक नहीं होने से रेलवे के कर्मी नहीं रहते हैं ।

 

इसी बीच गिट्टी लदा हुआ एक ट्रैक्टर यहां से गुजर रहा था । तभी उधर से गया के लिए गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन चली आई । ट्रेन को नजदीक आता देख ट्रैक्टर का ड्राइवर कूदकर अपनी जान बचाया। वही ट्रैक्टर का अगला भाग ट्रेन से टकरा गया जिसमें ट्रैक्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर रेलवे पटरी के किनारे पर पलट गया।

 

 इस हादसे में ट्रैक्टर का चालक बाल-बाल बचा है। हालांकि रेलवे के द्वारा यह भी बताया गया कि गया हावड़ा एक्सप्रेस को कोई नुकसान नहीं हुआ गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन गया के लिए रवाना हो गए।

इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि कमलबीघा, एफनी सहित कई गांव के लिए आवागमन का रास्ता है। इस रेलवे क्रॉसिंग पर कोई फाटक नहीं दिया गया है। रेलवे क्रॉसिंग पर कोई कर्मचारी भी नहीं रहते हैं। यह मानवरहित रेल गेट है। जिसमें यातायात रहता है। इसी बीच ट्रैक्टर पर गिट्टी लादकर चालक जा रहा था। तभी उधर से गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के नजदीक आते ही ट्रैक्टर का चालक ट्रैक्टर से कूदकर अपनी जान बचाया परंतु ट्रैक्टर का अगला भाग ट्रेन की चपेट में आ गया । जिससे क्षतिग्रस्त हो गया। रेलवे के अगले हिस्से को भी क्षतिग्रस्त होने की बात कही जा रही है । उधर, इस संबंध में शेखपुरा रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर भागवत रविदास ने बताया कि कर्मचारियों के द्वारा उनको सूचना दी गई है। गया हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। वह अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई है। वहीं रेलवे पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like

Stay Connected

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!