• Friday, 09 December 2022
8 साल के माही सिंह को देख अचंभित हुए डीएम, गजब किया कमाल

8 साल के माही सिंह को देख अचंभित हुए डीएम, गजब किया कमाल

8 साल के माही सिंह को देख अचंभित हुए डीएम, गजब किया कमाल

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार 8 साल की छोटी बच्ची माही सिंह को देखकर अचंभित हो गए और उसे बीच स्टेज पर सम्मानित किया। माही सिंह ने 14 वर्ष से ऊपर के बालिका के लिए होने वाले मैराथन में 5 किलोमीटर लगातार दौड़ लगाकर 12 वें स्थान पर रही और जिलाधिकारी उसके इस प्रतिभा और क्षमता का लोहा मानते हुए उसे सम्मानित किया ।

 

हालांकि माही कुमारी को इस दौर के लिए निबंधन नहीं किया गया था । 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चे का निबंधन नहीं हो रहा था परंतु माही कुमारी अपना हौसला नहीं हारी। माही रविवार की सुबह में जिला मुख्यालय में होने वाले हाफ मैराथन में शामिल होने के लिए पहुंच गई ।

 

पहले तो आयोजकों के द्वारा कम उम्र होने की वजह से उसे प्राथमिकता नहीं दी गई परंतु फिर छोटी बच्ची का जिद मानकर उसे दौड़ने के लिए दे दिया । आयोजकों को लगा होगा कि थोड़ी दूर दौड़ने के बाद बच्ची थक जाएगी परंतु माही 5 किलोमीटर का दौर पूरा कर लिया और कई बच्चियों को पीछे छोड़ दिया माही का स्थान 12 वां स्थान पर रहा।

 

 जिलाधिकारी ने माही को इतनी कम उम्र में इतनी अधिक दूरी तक दौड़ते देख उसे मोमेंटो देकर अलग से सम्मानित किया और इसे बेहतर प्रतिभावान छात्रा बताया ।

 

बताया जाता है कि माही सिंह जिले के अरियरी प्रखंड के बेलछी गांव निवासी उमाशंकर सिंह उर्फ डब्ल्यू की पुत्री है और गांव के ही सरकारी स्कूल में पहली क्लास की छात्रा है। दौड़ने के प्रति काफी लगाव है। और लगातार गांव में भी दौड़ने का अभ्यास करती है। माही सिंह के सफलता पर गांव के पूर्व मुखिया नवीन सिंह के द्वारा भी बधाई दी गई है और इसे एक प्रतिभावान छात्र बताते हुए उड़न परी भी कहा है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like