latest posts

9430804472 / 7992322662
घाटकोसुम्भाशेखपुरा

गांव-गांव, गली-गली घूम टीका लेने के लिए हाथ जोड़ रहे डॉक्टर

गांव-गांव, गली-गली घूम टीका लेने के लिए हाथ जोड़ रहे डॉक्टर

घाटकुसुम्भा-शेखपुरा

घाटकुसुम्भा प्रखण्ड क्षेत्र में मंगलवार को माफो गांव में कोविड 19 टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान जन आंदोलन के रूप में चलाया गया. अभियान में जिला से सिविल सर्जन डॉ के एम पी सिंह, बीडीओ दीपक कौसिक एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ निरंजन कुमार चौधरी के द्वारा ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन के बारे में पुरी जानकारी दिया गया. साथ ही घर घर जाकर गांव वालों से टीका लेने का आग्रह किया गया. । लोगों से हाथ जोड़ कर सीएस ने विनती की। हलांकि तब भी मात्र दस लोगों ने ही टीका लिया।

वैक्सीन क्यों जरूरी है एवं ये वैक्सीन कोरोना बिमारी से कैसे बचाती हैं ? पहले टीका लेने के कितने दिन बाद दुसरा टीका लगाना है इत्यादि के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी दिया गया। गांव के 45 वर्ष से अधिक उम्र के ग्रामीणों को कोविड टीका लगवाने के प्रोत्साहित किया। कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में चल रही तरह तरह के भ्रांतियों को दूर करने के लिए ये जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है एवं साथ ही लॉकडाउन का पालन घर में रहकर करने की अपील किया गया। साथ ही हमेशा मुँह पर मास्क पहनें रहना, सामाजिक दूरी बनाएं रखने लिए, साबुन से बार-बार हाथ धोने का आग्रह किया गया।
पिरामल स्वास्थ्य के प्रखंड परिवर्तन पदाधिकारी सेराज हसन एवं प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक संदीप कुमार, डव्लू एच ओ से निरंजन कुमार के द्वारा घर-घर जा कर लोगों को टिका के लिए जागरूक किया गया।

error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by