latest posts

9430804472 / 7992322662
शेखपुरा

कोविड-19 में घर में मिला रोजगार , अमेजन, फ्लिपकार्ट पर बेचने की तैयारी

शेखपुरा।

कोविड-19 के समय में स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार देने के लिए की गई पहल का रंग दिखने लगा। इसी पहल के तहत हस्तशिल्प के माध्यम से महिलाओं के द्वारा बनाए गए सामानों की बिक्री के लिए एक स्टॉल लगाया गया। इस स्टॉल पर हस्तशिल्प के माध्यम से बने कई आकर्षक और खूबसूरत साजो समान सजाए गए थे। इस स्टॉल पर ग्राहकों के द्वारा सामानों की खरीदारी भी की गई। ऑनलाइन बिक्री के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं । ऑनलाइन बिक्री करने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियों से संपर्क साधा जा रहा है। जिसमें फ्लिपकार्ट और अमेजन का नाम भी शामिल है।

इस सम्बन्ध में ऑनलाइन बिक्री प्लेटफोर्म अमेजन, फ्लिप्कार्ट आदि से सम्पर्क किया जा रहा है। लोकल के लिए वोकल होने के अभियान के तहत केनरा बैंक के मदद से केनरा बैंक के सामने ही स्टाल लगाया गया है। इस स्टाल में युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सुभाष कुमार भगत के साथ बड़ी संख्या में बैंक कर्मी, ग्रामीण स्वरोगजार प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारी और कर्मी के साथ उधोग विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

पहले ट्रेनिंग फिर रोजगार

इस स्टाल के शुरुआत के अवसर पर जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक ने बताया कि कोरोना संकट काल में बाहर से आने वाले मजदूरो को यहाँ ही जीविका के साधन उपलब्ध कराने के योजना के तहत यह कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस योजना के तहत पहले उद्यमियों को प्रशिक्षण दिया गया। सरकार की ओर से मशीन आदि दिए गए. बैंक द्वारा भी दस लाख रूपये तक की ऋण राशि दी जा रही है। यहाँ स्थानीय उद्यमियों द्वारा जुट के बहुतेरे सजावट के समान के साथ साथ टोकरी, पर्दे, विछावन आदि मन को मोहने वाले आकर्षकसमग्री यहाँ उपलब्ध है। इन सभी के दाम भी आमलोगों के पहुच में है। इसे लोग कम कीमत पर खरीदकर उपना काम चला सकते हैं। उनके इस खरीदारी से यहाँ स्थनीय लोगो को रोजगार भी मिल सकेगा। स्टाल के शुरुआत पर बड़ी संख्या में लोग यहाँ हाथ से जुट के बने सामानों की खरीदारी करते दीखे।

error: Content is protected !!
व्हाट्सएप मैसेज करें
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by