शेखपुरा

शेखपुरा जिला ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का हुआ शुभारंभ

शेखपुरा

शहर नवोदय विद्यालय में रविवार को शेखपुरा जिला ताइक्वांडो चैम्पियनशिप का शुभारंभ हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार , उत्पाद अधीक्षक अमृता कुमारी के साथ – साथ भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के महिला मोर्चा उपाध्यक्ष पूनम शर्मा, ख्याति प्राप्त सर्जन डॉ के पुरषोत्तम , एस ए डी एन कान्वेंट स्कूल की निदेशक सरला प्रसाद, संस्कार पब्लिक स्कूल के प्राचार्य विनोद कुमार, मारिया आश्रम के सिस्टर उदया सहित कई स्कूलों के प्राचार्य तथा गणमान्य लोग मौजूद थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला ताईक्वांडो संघ के सचिव बिश्वजीत कुमार ने आये सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ एवं मोमेंटो देकर स्वागत किया ।

अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोंगो एवम बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जितना जरूरी पढ़ाई ही उतना ही जरूरी खेल है । खेल को खेल की दृष्टि से देखें, हार जीत खेल का दो पहलू है यदि खेल में कोई हारेगा नहीं तो जीत किसकी होगी । उन्होंने खेल से सम्बंधित की विन्दुओं पर चर्चा किया । जहां एक ओर सभी खेलों में हार जीत जरूरी है वहीं खेल में भाग लेना भी आपने आप मे एक स्थान रखता है । कार्यक्रम में ताइक्वांडो के बच्चे ने एक से बढ़कर एक आत्मरक्षा के डेमो भी दिखाया ।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर जिले का गौरव बढाने वाली अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी पूजा,और खुशबू, को जिला ताईक्वांडो संघ की ओर से स्मृति चिन्ह एवम प्रशस्ति पत्र देकर एसडीओ द्वारा सम्मानित किया गया । इस अवसर पर संघ की जिला अध्यक्ष मनीषा कुमारी भी मौजूद थी। उद्घाटन समारोह के बाद जिला स्तरीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता में दर्जनों बच्चे एवम बच्चियों ने अपना जलवा एवम हुनर दिखाया।

%d bloggers like this: