आजकल

बिहार योग विद्यालय के स्वामी योगधर्मा ने सिखाएं योग के गुर। बरबीघा में हो रहा है आयोजन।

बिहार योग विद्यालय के स्वामी योगधर्मा ने सिखाएं योग के गुर। बरबीघा में हो रहा है आयोजन।

शेखपुरा न्यूज ब्यूरो

शेखपुरा जिले के बरबीघा में भारत योग यात्रा के तहत विश्व प्रसिद्ध बिहार योग विद्यालय मुंगेर के योग आचार्य स्वामी योगधर्मा के द्वारा तीन दिवसीय योग शिविर में लोगों को योग के रहस्य बताए जा रहे हैं। साथ ही साथ योग करके दिखाया जा रहा है। योग शिविर में उपस्थित लोगों को योग करना भी सिखाया जा रहा है। इस योग शिविर का आयोजन माउर गांव के पास विकास इंटरनेशनल स्कूल में किया जा रहा है।

योग के क्या है फायदे

शिविर में योग करते लोग

इस अवसर पर योग आचार्य ने कहा कि आधुनिक जीवन शैली में योग के आश्चर्यजनक फायदे हैं और इसे अपना कर हम स्वस्थ और खुशहाल जीवन यापन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने शरीर और जीवन के लिए कुछ समय निकालकर सुबह में सभी लोगों को योग को आत्मसात करना चाहिए और इसे अपनाना चाहिए।

18 19 और 20 मई को शिविर

इस योग शिविर में प्रातः कालीन सत्र एवं संध्या कालीन सत्र का प्रावधान किया गया है। सुबह 5:30 से लेकर 7:00 बजे तक योग साधना कराया जा रहा है। जबकि संध्या में 6:30 से लेकर 8:30 बजे तक स्वयं को जानो सहित योग के कई रहस्य बताए जाएंगे और उसका प्रयोग भी कराया जाएगा।

इस अवसर पर स्कूल के निदेशक विपिन कुमार, प्राचार्य रंजीत मौर्य, शिक्षक निरंजन कुमार, सेवानिवृत्त इंजीनियर सत्येंद्र शर्मा, रजनीश, मनीष, राजू सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

%d bloggers like this: