आजकलबरबीघा

बरबीघा। किड्स वर्ल्ड प्ले स्कूल के रंगारंग वार्षिकोत्सव में नन्हें मुन्हें बच्चों ने बिखेरे जलवे…

बरबीघा। न्यूज ब्यूरो

स्थानीय शहर के गोला रोड स्थित प्रमुख किड्स वर्ल्ड प्ले स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह पूर्वक मनाया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार , पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार , जाने -माने चिकित्सक डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह के साथ बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला महासचिव नवीन कुमार ने भाग लिया।

दीप प्रज्वलित करते अतिथि

कार्यक्रम में आये अतिथियों का स्वागत स्कूल की संचालिका निदेशक राधिका सिंह ने पुष्प गुच्छ, अंगवस्त्र एवम स्मृति चिन्ह देकर की। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन अतिथियों ने संयुक्त रूप में दीप जलाकर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूली बच्चे एवम बच्चियों ने संयुक्त सरस्वती वंदना नृत्य संगीत से किया। स्कूली नन्ही बच्ची सगुन गुप्ता ने एकल नृत्य सहित अन्य नृत्य में उम्दा प्रदर्शन कर प्रथम पुरस्कार हासिल की।

बच्चों को पुरस्कृत करते हुए..

जबकि सरस्वती वंदना नामक सामूहिक नृत्य में सगुन के साथ साथ अन्नू, आशी, तृषा एवम अंजलि ने हिस्सा ली। इसी तरह जय गणेशा समूह नृत्य में सगुन, रुद्र,सत्यम,औरधर्मेश चंद्रा ने अपना नृत्य पेश कर जमकर तालियां बटोरी।

समारोह में आये अतिथि

इस अवसर पर जानी मानी संगीत कलाकारा पल्लवी , बेगूसराय ने एक से बढ़कर एक भजन , लोकगीत गया कर दर्शक दीर्घा में बैठे लोंगो को झूमने पर विवश कर दिया। स्कूली नन्हे – मुन्ने बच्चों ने एक से बढ़कर एक नृत्य , संगीत प्रस्तुत कर दर्शक दीर्घा में बैठे सैकड़ों लोंगो का दिल जीत लिया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि एसडीओ राकेश कुमार ने बताया कि देश के नन्हे मुन्ने नौनिहालों के लिए आज के परिवेश में किड्स प्ले स्कूल वरदान साबित हो रहा है। जिस तरह से देश का विकास हो रहा है। उस दौड़ में बच्चों को कम उम्र में ही कुछ सीखने की जरूरत बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि कम उम्र के बच्चों के मानसिक की स्थिति काफी कुशाग्र होती है। किसी भी को जल्दी कैच करने की क्षमता उनमे होती है।

अतिथि का स्वागत करते हुए

बाद में नृत्य संगीत में भाग लेनेवाले बच्चे एवम बच्चियों के साथ अच्छे अभिभावकों को भी स्कूल की निदेशिका के द्वारा स्मृति चिन्ह एवम पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मंच

का मंच संचालन जिला के चर्चित संगीतकार एवम उद्घोषक प्रभाकर त्रिवेदी ने किया।

%d bloggers like this: