आजकल

नगर क्षेत्र में नो इंट्री एक माह और बढ़ी

शेखपुरा न्यूज़ ब्यूरो

जिला प्रशासन के अनुमति से नगर क्षेत्र में भारी वाहनो के प्रवेश पर रोक संबंधी आदेश एक माह और बढा दी गई है। जिले के दोनो शेखपुरा और बरबीघा नगर क्षेत्र के लिए यह आदेश जारी किया गया है।

तीन माह पूर्व से यह व्यवस्था लागू है। जिले में बढ गये सडक दुघटना के बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया था। इस व्यवस्था के तहत सवेरे 08 बजे से संख्या 08 बजे तक भारी वाहनों को नगर परिषद क्षेत्र में प्रवेश करना बर्जित कर दिया गया है। इस आदेश के अनुपालन के लिए पुलिस बल भी लगाए गये है। हालांकि इस प्रतिबंध से यात्री वाहनो को पूरी तरह अलग रखा गया है। जिला सूचना व जनसम्पर्क पदाधिकारी योगेंद्र कंमार लाल ने बताया कि जिला परिवहन विभाग के इस प्रस्ताव को जिला प्रशासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस व्यवस्था के लागू होने से दिन के समय नगर क्षेत्र में यातायात पद अनुकूल प्रभाव पडा है।

नगर क्षेत्र में भीड भाड व जाम की विकराल स्थिति में सुधार देखा गया है। इसके अच्छे परिणाम के कारण इस व्यवस्था को आगे बढा दिया गया है। अभी तक इस व्यवस्था का उल्लंधन करने वाले एक सौ से ज्यादा वाहनो से भारी जुर्माना भी वसूल किया जा चुका है।

जिला प्रशासन के पहल पर परिवहन विभाग के अलावा खनन और उत्पाद विभाग को भी इस काम में लगाया गया है। दोनो नगर क्षेत्र के प्रवेश मार्ग पर ही दिन भर बडे वाहनों को रोकने का पूरा इंतजाम किया गया है। शेखपुरा नगर क्षेत्र के कालेज मोड, मटोखर दह, मोड के अलावा बरबीघा के मिशन चैक, गंगटी मोड आदि पर दिन के समय वाहनो को रोकने की पूरी व्यवस्था की गई है।

%d bloggers like this: