• Thursday, 09 May 2024
शेखपुरा सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सेवा बहाल, हटाए गए वसूली करने वाला एंबुलेंस चालक

शेखपुरा सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सेवा बहाल, हटाए गए वसूली करने वाला एंबुलेंस चालक

DSKSITI - Small

शेखपुरा सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सेवा बहाल, हटाए गए वसूली करने वाला एंबुलेंस चालक 

 

शेखपुरा 

 

शेखपुरा सदस्य अस्पताल में पिछले कई दिनों से अल्ट्रासाउंड की सेवा बंद हो गई थी। अल्ट्रासाउंड मशीन में आई तकनीकी खराबी की बात बताई गई थी और लगातार यह सेवा बंद थी जिससे लोगों को परेशानी हो रही थी। सरकारी अस्पताल में अल्ट्रासाउंड नहीं होने की वजह से निजी अल्ट्रासाउंड संचालकों की चांदी कट रही थी। इसी बीच इस बुधवार को इसे चालू कराया गया।

 

 जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार को शेखपुरा सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सेवा बहाल कर दी गई। पुराने मशीन से अभी यह काम चालू हुआ है। बुधवार को 12 मरीज का अल्ट्रासाउंड किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा आश्वस्त किया गया है कि पहाड़ खनन में लगी कंपनियों के समाज सेवा फंड से यहां नई अल्ट्रासाउंड मशीन लगा दी जाएगी।

 

 तब कोई तरह की तकनीकी परेशानी उत्पन्न नहीं होगी। सिविल सर्जन ने बताया कि बरबीघा रेफरल अस्पताल में भी 15 सितंबर तक निश्चित तिथि निर्धारित करते हुए अल्ट्रासाउंड की सेवा चालू करने की पहल की गई है। जिलाधिकारी में ऐसा निर्देश दिया है। इसके लिए सभी प्रक्रिया की जा रही है। इस अस्पताल में मशीन लगा हुआ है परंतु टेक्नीशियन के नहीं होने से सेवा बाधित है।

DSKSITI - Large

 

उधर, सिविल सर्जन ने बताया कि बरबीघा से मरीज को सदर अस्पताल लाने के क्रम में एंबुलेंस चालक के द्वारा प्रसव पीड़ित महिला के परिवार वालों से पैसे की उगाही की गई थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई की है और उगाही करने वाले एंबुलेंस चालक मानसिंह सहित चार चालकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कंपनी संचालक को सेवा से सभी को हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From