• Thursday, 09 May 2024
पंचायत समिति की बैठक में नहीं आते हैं विभागों के अधिकारी, कैसे होगा पंचायती राज मजबूत

पंचायत समिति की बैठक में नहीं आते हैं विभागों के अधिकारी, कैसे होगा पंचायती राज मजबूत

DSKSITI - Small

पंचायत समिति की बैठक में नहीं आते हैं विभागों के अधिकारी, कैसे होगा पंचायती राज मजबूत

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा में नवगठित पंचायत समिति सदस्यों की कमेटी की बैठक की गई। मंगलवार को प्रखंड परिसर के सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख विनोद कुमार ने की। बैठक में उप प्रमुख धीरमनी कुमार धीरज भी शामिल हुए। जानकारी देते हुए धीरज कुमार ने बताया कि बैठक में जन समस्याओं को लेकर लोगों ने अपनी-अपनी बातों को रखा। पानी की समस्या कई पंचायतों में सामने आई है। जिसमें कई जगह निर्देश दिए गए हैं।

सामस गांव और जगदीशपुर गांव में नल जल का काम अधूरा रहने को लेकर बैठक में प्रस्ताव पारित कर शीघ्र कराने का निर्देश दिया गया। इसी तरह से तेउस पंचायत के 15 नंबर वार्ड में चापाकल की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। यहां पानी की काफी समस्या है। उधर, तेउस पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मिंटू कुमार के द्वारा सरकार पंचायत भवन में सर्वे कर्मचारियों के कब्जे को मुद्दा उठाया गया। जिसे खाली कराने का निर्देश तत्काल दिया गया।

नहीं पहुंचे अधिकारी

हालांकि बैठक में सरकारी विभागों के अधिकारी के नहीं पहुंचने से कई मुद्दों पर तत्काल पहल नहीं हो सकी । मिली जानकारी में बताया गया कि जिला में बैठक होने की वजह से प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी भी पंचायत समिति की पहली बैठक में शामिल नहीं हो सके। जबकि इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग जैसे महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारी शामिल नहीं हुए। बिजली विभाग, पशुपालन, पीएचइडी इत्यादि के अधिकारी भी बैठक में शामिल नहीं हुए। धीरमनी कुमार ने बताया कि सभी को स्पष्टीकरण पूछा गया है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From