• Thursday, 09 May 2024
मजदूरों के खरीद बिक्री में बिगड़ी बात तो अपहरण कर मारपीट

मजदूरों के खरीद बिक्री में बिगड़ी बात तो अपहरण कर मारपीट

DSKSITI - Small
  • मजदूरों के खरीद बिक्री में बिगड़ी बात तो अपहरण कर मारपीट
  • पैसे लेकर ईट भट्ठा पर जाने से इनकार
  • मजदूरों के खरीद बिक्री और परदेस भेजने में बात बिगड़ी
  • बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर लाकर फेंक दिया
  • दबंग कारोबारी के द्वारा पहले एडवांस में पैसा दे दिया जाता
 बरबीघा, शेखपुरा
शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत जयरामपुर गांव में मजदूरों के खरीद बिक्री और परदेस भेजने में बात बिगड़ी तो अपहरण कर मारपीट का कथित तौर पर आरोप लगाया गया है। वैसे बिहार भर में मजदूरों की खरीद बिक्री का कारोबार सीजन आने पर जोड़ों पर है। अभी से ही मजदूरों को एडवांस में खरीद बिक्री के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। मजदूरों के खरीद बिक्री करने वाले दबंग कारोबारी अभी से ही गांव में देखे जा रहे हैं और अधिक से अधिक पैसे देकर मजदूरों को एक तरह से खरीद बिक्री का काम किया जाता है। और उसी पैसा के आधार पर मजदूर को प्रदेश के चिमनी भट्ठा पर भेजा जाता है। जहां मजदूर ईटा पाड़ने का काम करते हैं।
DSKSITI - Large

कैसे बिगड़ी बात , क्या हुआ मामला

यह मामला जयरामपुर थाना क्षेत्र के पुणेसरा गांव ने का है। कथित तौर पर सुरेश राम के पुत्र संतोष राम ने बताया कि उसी के गांव के नीरज साव के द्वारा पहले फोर व्हीलर से अपहरण करने का प्रयास किया गया। परंतु वह स्टार्ट नहीं हुआ। फिर बाइक पर बैठाकर उसे रामपुर सिंडाय के बगीचा में ले जाया गया। उसके साथ टनटन नामक उसका भाई भी था। गांव में 5-7 लोग और भी थे। लाठी-डंडे और लोहे के रड से उसके साथ मारपीट की गई। जिसमें उसका एक पैर भी टूट गया। बगीचे में मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है और कहा गया कि हर हाल में ईंट भट्ठा पर जाना होगा। फिर मारपीट करने के बाद मोटरसाइकिल से बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर लाकर फेंक दिया गया। तब बरबीघा रेफरल अस्पताल में फिर इलाज कराया गया। इस संबंध में जयरामपुर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है पर पुलिस ने भगा दिया।और तब पुलिस अधीक्षक को भी एक आवेदन दिया गया है। पीड़ित परिवार ने बताया कि ईट भट्ठा पर जाने के लिए यह सब किया गया है।

पैसे लेकर ईट भट्ठा पर जाने से इनकार

दरअसल प्रदेश में मजदूरों के भेजने वाले दबंग कारोबारी के द्वारा पहले एडवांस में पैसा दे दिया जाता है। मजदूर दूसरे से पैसा लेकर दूसरी जगह जाने लगते हैं तो विवाद बढ़ जाती है और मारपीट की घटना होती है। मजदूरों के प्रदेश भेजने के सीजन में इस तरह का मामला अक्सर देखा जाता है। इस मामले को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From