• Thursday, 09 May 2024
Good News: DM सावन कुमार की सख्ती से कैसे सदर अस्पताल में हुआ बदलाव पढ़िए Graund Report

Good News: DM सावन कुमार की सख्ती से कैसे सदर अस्पताल में हुआ बदलाव पढ़िए Graund Report

DSKSITI - Small

Good News: DM सावन कुमार की सख्ती से कैसे सदर अस्पताल में हुआ बदलाव पढ़िए Graund Report

शेखपुरा

शेखपुरा सदर अस्पताल में डीएम सावन कुमार के द्वारा लगातार निरीक्षण, सिविल सर्जन को लगातार निर्देश देने और लगातार नजर रखने का परिणाम सामने आने लगा है। यहां अब मरीजों की संख्या पहले से दोगुनी हो गई है। पहले मरीजों की संख्या कम रहती थी। पहले सदर अस्पताल लगातार सुर्खियों में रहता था। यहां समय पर डॉक्टर के नहीं आने की शिकायत लगातार मिलती थी । वहीं अब मरीजों का धीरे धीरे सदर अस्पताल में विश्वास बढ़ने लगा है और मरीजों के आने की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। मरीजों के इस बढ़ोतरी के कई कारण हैं परंतु एक कारण जिलाधिकारी की सख्ती भी है।

सदर अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए रोगियों की भीड़
सदर अस्पताल में बूढ़ी मरीज को मदद करता गार्ड

पहले आते थे डेढ़ सौ से 200 मरीज, अब आ रहे हैं 300 से 400

सदर अस्पताल के ओपीडी कि यदि बात करें तो पहले डेढ़ सौ से 200 या अधिक से अधिक ढाई सौ मरीज आते थे। अब यह संख्या 200 से बढ़कर 300 से 400 तक हो गई है।

इलाज कराने के लिए आए हुए लोग रजिस्ट्रेशन करवाते हुए

मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। ओपीडी का सुचारू संचालन हो रहा है। Sheikhpuranews.com के द्वारा है इसका निरीक्षण किया गया है तो सामान्य ओपीडी में डॉक्टर के द्वारा मरीजों का इलाज तो किया ही जा रहा था। हड्डी के लिए ओपीडी की व्यवस्था भी पाई गई। वहां भी मरीजों की संख्या बहुत रही। महिला ओपीडी में भी डॉक्टरों की मौजूदगी देखी गई। और महिलाओं की भीड़ रही।

अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए लगी मरीजों की भीड़

सदर अस्पताल में दंत चिकित्सकों की मौजूदगी भी निरंतर रह रही है। जिससे दांत की चिकित्सा कराने वाले लोगों की भी उपस्थिति रहती है। इसी तरह सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी का एक मुख्य कारण अस्पताल में सभी तरह के जांच की सुविधा निशुल्क होना माना जा रहा है। सदर अस्पताल में सामान्य तौर पर उपयोग में आने वाले सभी दवाइयों की निशुल्क व्यवस्था भी है और उसकी उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाती है।

DSKSITI - Large

सदर अस्पताल के प्रबंधक धीरज कुमार ने बताया कि सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था सुचारू रूप से कर दी गई है। यहां निशुल्क जांच हो रही है। इसी तरह से 16 प्रकार के रक्त जांच की व्यवस्था भी निशुल्क की गई है । 16 प्रकार के रक्त जांच में कई तरह के गंभीर बीमारियों की जांच की सुविधा भी निशुल्क है। एक्सरे की सुविधा पहले से ही सुचारु रुप से सदर अस्पताल में संचालित है । सुविधाओं के बढ़ने से मरीजों का झुकाव सदर अस्पताल की ओर बढ़ा है। जिला के स्वास्थ्य प्रबंधक श्याम कुमार निर्मल कहते हैं कि शेखपुरा सदर अस्पताल की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लगातार निगरानी की जा रही है। सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी सुविधाओं की वजह से हुई है । नियमित रूप से चिकित्सक भी सदर अस्पताल आ रहे हैं।

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार ने जिले का पदभार संभालते ही नागरिक सुविधाओं को हर हाल में आम नागरिकों तक पहुंचाने की बात कही थी। इसके लिए वे लगातार गांव का भी दौरा करते हैं। अस्पताल का भी निरीक्षण कहते हैं। वे कहते हैं कि नागरिक को हर सुविधा मिलनी चाहिए और इस में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में आईसीयू को चालू करने की व्यवस्था की जा रही है। पहाड़ों के खनन में लगी कंपनियों के द्वारा सहयोग राशि अंशदान के रूप में दी जाती है। यह कई साल से बकाया है। इसी अंशदान की राशि से आईसीयू को चालू किया जाएगा। बरबीघा रेफरल अस्पताल में बच्चों के लिए आईसीयू की व्यवस्था होगी।

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From