• Saturday, 11 May 2024
Good News: गांव में बड़ी संख्या में बच्चे मिले थे संक्रमित अब रिपोर्ट आया नेगेटिव

Good News: गांव में बड़ी संख्या में बच्चे मिले थे संक्रमित अब रिपोर्ट आया नेगेटिव

DSKSITI - Small

Good News: गांव में बड़ी संख्या में बच्चे कोविड-19 मिले थे संक्रमित अब रिपोर्ट आया नेगेटिव

शेखपुरा

शेखपुरा जिले के कैथवां गांव की खबर राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में रही। यहां 16 बच्चों के कोविड-19 संक्रमित होने की खबर सभी जगह रही। एंटीजन टेस्ट में सभी बच्चे संक्रमित आए थे। यहां के एक शिक्षक से संक्रमण फैलने का दावा स्वास्थ विभाग के द्वारा किया गया था। हालांकि शिक्षक की जांच रिपोर्ट अगले दिन कोलकाता में कराने पर नेगेटिव आया। इसी बीच स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मंगलवार को एंटीजन किट से गांव के सभी की जांच की गई। जिसमें 25 लोगों का संक्रमण रिपोर्ट नेगेटिव है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एंटीजन किट से यहां के लोगों की जांच की गई थी। जिसमें 27 कोविड-19 विषाणु से संक्रमित पाए गए थे। इस संक्रमण के बाद सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया था। इसी बीच मंगलवार को सभी की दूसरी जांच की गई। दूसरी जांच गांव में शिविर लगाकर किया गया। जिसमें 25 का संक्रमण रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसमें 16 से अधिक बच्चे के संक्रमण की बात स्वास्थ्य विभाग के सिविल सर्जन के द्वारा शुरुआती में जानकारी दी गई थी। जिसमें एंटीजन से संक्रमण की बात कही गई थी। हालांकि सभी लोगों के rt-pcr जांच के लिए पटना भेजा गया। रिपोर्ट पटना से नहीं आया। असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इसी बीच एंटीजन से सभी की जांच की गई तो रिपोर्ट नेगेटिव आया है।

कोर्ट में सिलेंडर करने पहुंची महिला का रिपोर्ट आया पॉजिटिव

उधर कोर्ट में सिलेंडर करने के लिए पहुंची एक महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे जेल नहीं भेजा गया और उसे आइसोलेशन केंद्र में रखा गया है। इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि दलित उत्पीड़न के मामले में एक महिला ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। जिसके बाद उसे जेल भेजने का आदेश दिया गया। जेल भेजने से पूर्व महिला की ट्रूनेट से कोविड-19 गई । इस जांच में रिपोर्ट संक्रमित आया। जिसके वजह से महिला को जेल नहीं भेजा गया और कोरोना सेंटर पर भेज दिया गया है। जहां महिला की उचित देखभाल और दवाई की व्यवस्था की गई है। स्वस्थ होने के बाद महिला को जेल भेजा जाएगा।

किशोरों का टीकाकरण दूसरे दिन भी जारी

किशोर युवकों के टीकाकरण का काम दूसरे दिन भी जारी रहा। एक दर्जन स्कूलों में टीकाकरण का अभियान चलाया गया। कोचिंग सेंटरों में जाकर भी टीकाकरण चलाया गया। शेखपुरा नगर परिषद और बरबीघा नगर परिषद में मुख्य रूप से इस अभियान को चलाया गया। किशोरों को प्रेरित करते हुए टीका लेने के लिए राजी किया गया और सभी को टीका लगाया गया।

टीका लेने वालों का लॉटरी अंतिम परिणाम सामने

स्वस्थ विभाग में काम कर रही संस्था केयर इंडिया के द्वारा टीकाकरण के दूसरे डोज के लिए लोगों को प्रेरित और उत्साहित करने के लिए पिछले कई दिनों से चलाए जा रहे हैं साप्ताहिक लकी ड्रॉ अभियान का अंतिम दिन लकी ड्रा निकाला गया जिसमें सभी प्रखंडों के एक-एक व्यक्ति को बंपर पुरस्कार के लिए चुना गया। सभी को पुरस्कार के रूप में सामग्री दी जाती है। वही सांत्वना पुरस्कार भी कई लोगों को दिया जाता है। इस लक्की ड्रा को डीडीसी के द्वारा मंगलवार को निकाला गया। जिसमें केयर इंडिया से जुड़े अभिनव सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

बम्पर उपहार के भाग्यशाली विजेता:
1.अरियरी – जरीना खातून –
DSKSITI - Large

2.बरबीघा – संध्या कुमारी –
3.चेवारा – शबनम प्रवीण –
4.घाटकुसुंभा – जयराम यादव –
5.शेखोपुरसराय – निशा कुमारी –
6.शेखपुरा – सरस्तीया देवी –

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From