• Thursday, 09 May 2024
CORONA के बढ़ते खतरे के बीच MP, MLA के साथ DM INAYAT KHAN की वर्चुअल बैठक

CORONA के बढ़ते खतरे के बीच MP, MLA के साथ DM INAYAT KHAN की वर्चुअल बैठक

DSKSITI - Small

CORONA के बढ़ते खतरे के बीच MP, MLA के साथ DM INAYAT KHAN की वर्चुअल बैठक

शेखपुरा

शेखपुरा जिला अधिकारी इनायत खान ने कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्थानीय सांसद और विधायक के साथ वर्चुअल बैठक की । इस ऑनलाइन बैठक में एक सांसद और एक विधायक की भागीदारी हुई । जबकि एक सांसद और एक विधायक ने अपनी भागीदारी नहीं दी। इस वर्चुअल बैठक में नवादा लोकसभा से सांसद चंदन कुमार एवं शेखपुरा से विधायक विजय कुमरा शामिल हुए ।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी को जिले में कोविड-19 में तैयारी को लेकर जानकारी दी। उसमें बताया गया कि कोविड-19 महामारी को लेकर विशेष आइसोलेशन केंद्र को तैयार रखा गया है। वहां ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की व्यवस्था कर दी गई है। गंभीर स्थिति में मरीजों को रखने की पूरी व्यवस्था है। साथ ही साथ यह भी बताया गया कि सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगा दिया गया है। जिससे 70 बेड पर ऑक्सीजन की आपूर्ति हो जाएगी और इससे बाहर से लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

महामारी से निपटने की पूरी तैयारी

महामारी के खतरे को देखते हुए होम आइसोलेशन में रहने वालों को दवाइयां दी जा रही है। बुकलेट भी दिया गया जिसमें यह बताया गया है कि कैसे इस महामारी से निपटना है और किस तरह से सावधानी बरतनी है । जिला अधिकारी के द्वारा यह भी बताया गया कि महामारी से निबटने के लिए लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए जांच अभियान चलाकर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। ऐसा नहीं करने पर लोगों पर सख्ती भी हो रही है।

MP, MLA रखी अपनी बात, जनसमस्याओं की दी जानकारी

बैठक में सांसद चंदन सिंह ने कोविड-19 महामारी में सभी को सतर्क और सावधान रहने की बात कही। सांसद ने बताया कि महामारी के दौरान कई मृत लोगों के परिवार वालों को मुआवजा की राशि नहीं मिली है। उनको भटकना पड़ रहा है। इस बात की जानकारी जिला अधिकारी को दी गई है। उनके द्वारा इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए इससे दूर करने की बात कही गई है। वहीं सांसद ने बताया कि कोरोना में सभी को सावधान और सतर्क रहने और मास्क का प्रयोग करने की अपील की गई है । विधायक विजय कुमार ने भी लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From