• Saturday, 11 May 2024
खबर का DM इनायत खान ने लिया संज्ञान: झोलाछाप डॉक्टर सर्जन बन कर रहे ऑपरेशन

खबर का DM इनायत खान ने लिया संज्ञान: झोलाछाप डॉक्टर सर्जन बन कर रहे ऑपरेशन

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में झोलाछाप डॉक्टर और कंपाउंडर ही सर्जन बनके ऑपरेशन कर रहे हैं । इस बात का खुलासा दैनिक जागरण अखबार के द्वारा मंगलवार को किया गया था। इस खुलासे पर जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया और इसके लिए पत्र निकाल कर सभी 6 प्रखंडों में वरीय पदाधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम भेज दिया। जांच टीम को गुरुवार की शाम तक ही रिपोर्ट भेजना था। बरबीघा में जांच टीम ने झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा ही गंभीर से गंभीर बीमारियों को ऑपरेशन करने का मामला सही पाया। जिला अधिकारी को कार्रवाई करनी है।

बरबीघा जांच करने के लिए पहुंची बरिए पदाधिकारी डॉ अर्चना कुमारी और अस्पताल के प्रशासनिक पदाधिकारी डॉ फैसल अरसद ने बताया कि बरबीघा के भवानीपुर में जांच के लिए पहुंचे तो वहां मरीजों का ऑपरेशन किया गया था। स्थानीय अस्पताल चलाने वाले बात स्वीकार की । वहां की स्थिति बहुत ही दयनीय स्थिति में थी। जहां मरीजों को रखा गया था वहां गंदगी का आलम था। और जैसे तैसे ऑपरेशन वहां पर किया जाता है।

DSKSITI - Large

भाग गया संचालक

परसोबीघा महादेव नर्सिंग होम की भी जांच की गई वहां से संचालक भाग खड़े हुए । वहां एक नवजात शिशु 24 घंटे का जन्म हुआ मिला और एक नर्स उसकी देखभाल कर रही थी। बाकी लोगों को संचालक ने छुपा दिया जबकि सिनेमा हॉल के पास अंजीरा नर्सिंग होम में नारायणपुर की उषा देवी नामक एक आशा के द्वारा एक गर्भवती महिला को बुलाया गया था। अधिकारियों ने बताया कि यहां गंभीर मरीज का ऑपरेशन कर दिया जाता है। इसकी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को दी गई है। इस पर आगे की कार्रवाई जिलाधिकारी को करनी है।

ऑन द स्पॉट बनाया रिपोर्ट

अर्चना कुमारी के द्वारा बरबीघा अस्पताल में ही ऑन द स्पॉट रिपोर्ट बना दिया गया । डीएम इनायत खान के निर्देश पर तत्काल पहल करते हुए अर्चना कुमारी ने ऑन द स्पॉट रिपोर्ट बनाया और उसे शाम में ही जिलाधिकारी को समर्पित कर दिया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From