• Thursday, 09 May 2024
जानलेवा: एक बाइक पर चार सवार होकर लहरिया कट बाइक चलाते हुए परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी

जानलेवा: एक बाइक पर चार सवार होकर लहरिया कट बाइक चलाते हुए परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिला मुख्यालय और बरबीघा प्रखंड मुख्यालय में इंटर की परीक्षा हो रही है। इंटर की परीक्षा देने और परीक्षा खत्म होने के बाद एक बाइक पर तीन और चार परीक्षार्थी सवार होकर आना-जाना कर रहे हैं। इतना ही नहीं बगैर हेलमेट लहरिया कट बाइक चला फर्राटा भरते हुए युवक सड़कों पर गुजर रहे हैं जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

इन परीक्षार्थियों को रोकने-टोकने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे हादसे की संभावना बढ़ गई है। प्रत्येक वर्ष इंटर और मैट्रिक की परीक्षा में बाइक सवार हादसे के शिकार होते हैं और कई बार परीक्षार्थी की जान भी चली जाती है। दो वर्ष पूर्व बरबीघा में इसी तरह एक परीक्षार्थी की जान जाने पर जमकर उपद्रव हुआ था और पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की गई थी।

सड़क सुरक्षा माह में लापरवाही

हालांकि इतने पर भी युवक सावधान नहीं हो रहे और जान जोखिम में डालकर परीक्षा देने के लिए जा रहे हैं। उधर देशभर में सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। इसमें लोगों को सड़कों पर चलने के लिए यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरूक किया जा रहा है परंतु इसका असर जरा भी देखने को नहीं मिल रहा। कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन से इस पर रोक लगाने और बाइक सवार की जांच करने की मांग की है।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like