latest posts

9430804472
घाटकोसुम्भाशेखपुरा

देशी शराब का धंधेबाज धराया, नहीं थमा रहा धंधा: अन्य खबरें

घाटकुसुम्भा।

गांव में शराबबंदी के बाद देसी शराब बनाने के धंधे में वृद्धि हुई है। गांव गांव देसी शराब बनाकर बेचने का काम करने वाले अवैध कारोबारी अपने इस कारोबार से बाज नहीं आ रहे हैं। उत्पाद विभाग के द्वारा छापेमारी भी हो रही है। छापेमारी में लोग पकड़े जा रहे हैं। जेल भी भेजा फिर भी इस कारोबार में कमी नहीं हो रही है।

गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की एक टीम ने कोरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत गगौर गांव में छापामारी कर सात लीटर चुलाई शराब सहित एक कारोबारी संजय बिंद को गिरफ्तार कर ली। छापामारी का नेतृत्व उत्पाद निरीक्षक पीयूष कुमार ने किया। छापामार दल में उत्पाद दारोगा अनिल कुमार एवम मीनू कुमारी सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।इस बाबत उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी गगौर गांव निवासी सोहड़ी बिंद का पुत्र बताया गया है। बरामद शराब को जब्त कर उसके विरुद्ध एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही गिरफ्तार कारोबारी को जेल भेज दिया गया।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी लंबे अरसे से शराब निर्माण और बिक्री का कारोबार कर रहा है।

किसानों के बीच रब्बी फसलों का बीज वितरण शुरू

शेखपुरा।

चालू रब्बी मौसम में जिले के खेतों में गेहूं सहित अन्य रब्बी फसलों के बीच बीज बुबाई हेतु कृषि विभाग द्वारा अनुदानित दर पर बीजों का वितरण शुरू कर दिया गया है। इस बाबत जिला कृषि विभाग के जिला कृषि पदाधिकारी शिवदत्त प्रसाद सिन्हा ने बताया कि अब तक बिहार बीज निगम द्वारा जिला के डीलरों को ढाई सौ क्विंटल गेहूं, 45 क्विंटल चना और 3 क्विंटल मसूर उपलब्ध कराया जा चुका है। उन्होंने बताया कि उपलब्ध कराए गए गेहूं तीन उन्नत प्रभेद के है। किसानों को अनुदानित दर पर इन गेहूं बीज का वितरण शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी डीलरों को बैठक कर सख्त निर्देश दिया गया है कि इस जिला को मिलनेवाले बीजों को अविलंब रुपया जमा कर मंगा लें। ताकि समय पर किसान अपने खेतों में रब्बी फसलों की बीजों की बुबाई कर सकें। उन्होंने कहा कि दो तीन दिनों में सभी तरह के बीजों का खेप इस जिला को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by