• Thursday, 09 May 2024
चांदनी चौक बना ई रिक्शा का पड़ाव: पुलिसवाले भी नहीं डालते हाथ

चांदनी चौक बना ई रिक्शा का पड़ाव: पुलिसवाले भी नहीं डालते हाथ

DSKSITI - Small

चांदनी चौक बना ई रिक्शा का पड़ाव: पुलिसवाले भी नहीं डालते हाथ

शेखपुरा

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र का चांदनी चौक सबसे व्यस्त चौक है। इस चौक पर ई रिक्शा वालों ने कब्जा कर लिया है। ई रिक्शा वालों के द्वारा यात्री को बैठाने और उतारने का इसी चौक पर काम किया जाता है। शहर का सबसे व्यस्त चौक होने के बावजूद भी ई रिक्शा वालों की यह मनमानी यहां होती है।

आम लोगों को इससे परेशानी होती है। उधर चांदनी चौक पर एसबीआई बैंक की शाखा होने से बाइकों का पड़ाव भी सड़क पर ही होता है। इस वजह से भी जाम की बड़ी स्थिति उत्पन्न हो जाती है। बावजूद इसके ई रिक्शा वाले की मनमानी ठीक चौक पर देखने को मिलता है। जिसमें जाम लग जाता है।

ई रिक्शा वालों के पड़ाव को लेकर समाहरणालय के पास व्यवस्था की गई है। परंतु वहां पर भी निजी स्कूलों के वाहन मालिकों का कब्जा है। ऐसे में वहां निजी वाहन भी लगा दिया जाता है। और यह पड़ाव खाली नहीं रहता । उधर, ई रिक्शा के चालकों की मनमानी भी सड़कों पर खूब दिखती है । चांदनी चौक पर ही ई रिक्शा को रोक दिया जाता है और यात्री को बैठाने का काम होता है। इसी वजह से कटरा चौक पर ही जाम रहता है । पिछले दिनों एक पुलिस के द्वारा इसका विरोध करने पर हाथापाई की स्थिति हुई थी और खूब विवाद हुआ था। ऐसे में अब पुलिसकर्मी भी इस में हाथ डालने से बचते हैं। इस वजह से चांदनी चौक पर जाम रहता है। सदर अस्पताल सहित प्रखंड कार्यालय इत्यादि आने जाने में परेशानी होती है। बताया जाता है कि सबसे व्यस्त और प्रमुख चौक होने की वजह से जिले के सभी आला अधिकारियों को इसी चौक से होकर गुजरना पड़ता है। उन्हें जाम की परेशानी झेलनी पड़ती है। परंतु इसका छुटकारा नहीं हो रहा है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From