• Friday, 10 May 2024
दक्षिण अफ्रीका के घाना में बिहारी की मौत संदिग्ध, लाश भी आने नहीं दे रहा: निर्ममता

दक्षिण अफ्रीका के घाना में बिहारी की मौत संदिग्ध, लाश भी आने नहीं दे रहा: निर्ममता

DSKSITI - Small
शेखपुरा (बिहार)
बिहार के शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र के सर्वा गांव निवासी बिहारी युवक विनीत कुमार की मौत घाना में होने की सूचना इंटरनेट के माध्यम से कंपनी के जनरल मैनेजर के द्वारा दिया गया परंतु लाश भी आने के लिए नहीं दिया जा रहा। ना ही मृत्यु प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। और ना ही कोई मृत्यु का ठोस कारण बताया जा रहा है। इसको लेकर परिवार में मातम छाया हुआ है। गांव के लोग में भी मातम है और बिहार सरकार, भारत सरकार सहित सभी से गुहार लगा कर लाश को परिवार वालों के हवाले करने की मांग की जा रही है।
इस संबंध में परिवार के लोगों ने बताया कि विनीत कुमार पहले युनाइटेड स्टील नामक कंपनी  में काम करते थे। वहां से कंपनी वालों ने स्टील फैक्ट्री में काम करने के लिए दक्षिण अफ्रीका के घाना भेज दिया। विनीत कुमार वहां काम करने के लिए चले गए। और सकुशल थे। किसी प्रकार की बीमारी की सूचना उनके द्वारा नहीं दी जा रही थी।
व्हाट्सएप कॉल करके लगातार हुए लोगों से संपर्क में थे। अचानक सोमवार को कंपनी के लोगों ने व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से बताया कि विनीत कुमार की मौत हो गई है। मौत का कोई ठोस कारण नहीं बताया जा रहा। परिवार के लोगों ने लाश भेजने की बात कही तो कहा गया कि वहां से लाश नहीं भेजा जाता। कोरोना का बहाना भी बनाया जा रहा है। जबकि कोरोना होने का रिर्पोट नहीं दिया जा रहा है।
DSKSITI - Large

परिवार के लोग जिलाधिकारी इनायत खान से मिल कर लाश को घरवालों के हवाले करने की गुहार लगाने के लिए आज मिलेंगे। विनीत कुमार के भाई की पहले ही सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह दो भाई थे । मृतक भाई के परिवार वालों का ही परवरिश विनीत कुमार कमाई करके कर रहे थे। परंतु अब उनका भी देहांत हो गया। जिससे उनके परिवार में भरण पोषण करने वाला कोई नहीं बचा। मौत के इस मातम में पूरा गांव मरमत है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From