latest posts

9430804472
घाटकोसुम्भाशेखपुरा

बड़ा खुलासा: 12 फिट की जगह 1 फिट तलाब खोदकर 90 लाख की निकासी पर बवाल

घटकुसुम्भा, (शेखपुरा)

शेखपुरा जिले के घटकुसुम्भा प्रखंड के भादोंसी पंचायत के भदोस गांव का यह मामला है। यहां गांव के तालाब की खुदाई में 90 लाख रुपैया के गोलमाल का आरोप लगाया गया है। यह आरोप ग्रामीणों के द्वारा लगाया गया है। प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री, सचिव, जिला अधिकारी, उप विकास आयुक्त को आवेदन दिया गया था। उस आवेदन पर कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। मामला एक तालाब खोद कर 12 फीट तालाब खोदने की राशि निकालने का है।

उधर गांव वालों ने बताया कि तालाब खोदने को लेकर ठेकेदार के द्वारा गोलमाल कर लिया गया है। इसमें लघु सिंचाई विभाग के पदाधिकारी और अभियंता की मिलीभगत का आरोप भ गांव वालों के द्वारा लगाया गया।

आवेदन में आरोप लगाया गया है कि एक तालाब खोदा गया है और फिर उस पर घास रखकर बारह फिट का निशान बना दिया गया और पैसे की निकासी कर ली गई है। अधिकारी से शिकायत करने पर जूनियर इंजीनियर गांव आए तो गांव वालों ने उनसे शिकायत की और जूनियर इंजीनियर ने कहा कि जहां जाना है चले जाइए कुछ भी नहीं होगा।

इस मामले में ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। लोक शिकायत प्राधिकार में भी इसके शिकायत दर्ज किए गए। उधर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सभी को शिकायत दी गई। गांव के ग्रामीणों ने बताया कि इस तरह के गोलमाल पर भी कार्रवाई नहीं हो रही। शिकायत करने वालों में ग्रामीण लाल बहादुर सिंह, दीपक कुमार, रोहित कुमार, चिंटू कुमार इत्यादि का नाम शामिल है।

सभी ने हस्ताक्षर करके आवेदन दिया है परंतु इसकी जांच नहीं हो रही है। ना ही ठेकेदार पर कोई कार्रवाई हो रही है। बताया जाता है कि रसूखदार और पैरवी की वजह से इस पूरे मामले को दबा दिया गया है । उधर ग्रामीणों ने बताया कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी गांव वाले लगातार इसकी शिकायत करते रहेंगे और आंदोलन भी किया जा सकता है। गांव वालों में इसको लेकर काफी आक्रोश है। उन्होंने बताया कि जल जीवन हरियाली से तालाब की खुदाई हो रही थी अगर सही से तालाब की खुदाई हो जाती तो गांव के खेतों की पटवन अच्छे से होता परंतु इसका लाभ गांव वालों को अब नहीं मिलेगा क्योंकि इसमें गोलमाल कर लिया गया है। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि गांव वालों की शिकायत पर जांच की गई है। ठेकेदार के द्वारा आधा अधूरा काम किया गया है जिस पर चुनाव की वजह से भी कार्यवाही नहीं हो रही है। अधिकारी इस पर संज्ञान ले रखा है। इस पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
Open chat
1
📢 ख़बरें, 📝 अपनी जन समस्या,🛣 अपने क्षेत्र की कोई घटना,कोई ख़ास बात, 💭किसी मुद्दे पर अपनी राय ,लेख/ऑडियो/विडियो/फ़ोटो 📸 Whatsapp 👁‍🗨 पर तुरंत भेज सकते है | 📲 079923 22662
Powered by