• Thursday, 09 May 2024
जयंती पर श्रद्धा पूर्वक याद किए गए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर

जयंती पर श्रद्धा पूर्वक याद किए गए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर

DSKSITI - Small

जयंती पर श्रद्धा पूर्वक याद किए गए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकरl

शेखपुरा

संविधान निर्माता, प्रखर स्वतंत्रता सेनानी एवं शिक्षाविद बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर विभिन्न जगहों पर सामाजिक, राजनीतिक एवं शैक्षणिक संगठनों के द्वारा श्रद्धा पूर्वक उन्हें याद किया गया। कई जगहों पर समारोह आयोजित कर बाबा साहेब की प्रतिमा और तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। तो कई जगहों पर जुलूस की शक्ल में भी बाबा साहेब को याद करते हुए लोग सड़कों पर निकले।

शेखपुरा में अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी अधिकारी संघ के द्वारा रैली निकालकर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को याद किया गया। वही बड़ी संख्या में लोग जय भीम के नारे भी लगाए।

जयंती पर बाबा साहेब को याद करने के लिए जदयू के पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी, जदयू के नेता राहुल कुमार, अर्जुन प्रसाद, राजेंद्र यादव इत्यादि नगर परिषद के बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी प्रतिमा पर पुष्पांजलि की और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को नमन किया। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रोफेसर सुधीर कुमार सहित पार्टी के नेता संजय सिंह विपिन मंडल इत्यादि लोग इस मौके पर उपस्थित रहे।

अभ्यास मध्य विद्यालय में भी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाने को लेकर समारोह आयोजित किए गए। इस समारोह में अतिथि के रूप में प्रखंड जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान, डीपीओ सतीश कुमार, स्कूल के एचएम मुरारी प्रसाद सहित अन्य लोग उपस्थित हुए। मुरारी प्रसाद ने बताया कि इस अवसर पर स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया । सभी कक्षाओं में 1 से लेकर 3 तक सर्वश्रेष्ठ आने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार दिए गए।

बरबीघा में भी याद किए गए बाबा साहेब

बरबीघा में भी बाबा साहेब को याद करने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि की। बरबीघा के महावीर चौक एवं आंबेडकर कन्या छात्रावास में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया भारतीय जनता पार्टी के नेता वरुण सिंह अपने समर्थकों के साथ वहां माल्यार्पण किया। जदयू के नेता प्रमोद चंद्रवंशी, सतीश विद्यार्थी तैयारी ने भी माल्यार्पण किया।

DSKSITI - Large

एबीवीपी ने पाठ्य सामग्री बांटकर आंबेडकर जयंती मनाई

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई शेखपुरा के द्वारा बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती के उपलक्ष में अहियापुर के महादलित टोला में छोटे बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया। जिला संयोजक आकाश कश्यप, टीएमबीयू पूर्व महासचिव रोहित कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सृष्टि सृजन और कॉलेज इकाई अध्यक्ष चंदन कुमार उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like