• Friday, 09 December 2022
Youth News: Job देने के लिए आई L&T कंपनी, मौके पर जॉइनिंग

Youth News: Job देने के लिए आई L&T कंपनी, मौके पर जॉइनिंग

Youth News: Job देने के लिए आई L&T कंपनी, मौके पर जॉइनिंग

 

शेखपुरा

 

सोमवार को शेखपुरा के रोजगार तथा परामर्श मेला में एलएनटी कंपनी शामिल हुई। बुलेट ट्रेन सहित अन्य प्रोजेक्ट पर युवाओं को नौकरी में लगाने की तैयारी है। इसमें जिला के डीआरसीसी में मेला लगा। इस मेला में 171 युवाओं को ऑन स्पोर्ट जॉब ऑफर किए गए। युवाओं को इसके लिए पहले ही जानकारी दी गई थी।

 

 शेखपुरा में इस तरह का आयोजन श्रम एवं नियोजन विभाग के द्वारा किया जाता है। मौके पर जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश, कुशल युवा कार्यक्रम के पदाधिकारी सुभाष यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे। जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि 212 युवक-युवतियों के द्वारा यहां आवेदन दिया गया था। 200 युवाओं का चयन होना था इसमें 171 युवा अंतिम रूप से चयनित किए गए।

 

 

 बताया कि इसके लिए गुजरात के अहमदाबाद से लार्सन एंड टूब्रो की कंस्ट्रक्शन कंपनी के पदाधिकारी शामिल हुए। जॉब के बाद युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। फिर बुलेट ट्रेन, बड़े-बड़े पुल निर्माण परियोजना में उन्हें काम के अवसर मिलेंगे। बताया कि 2 महीने का प्रशिक्षण आवासीय और भोजन के साथ कंपनी देगी। उसके बाद 10 महीने की अप्रेंटिसशिप भी कराएगी जिसमें ₹16000 का स्टाइपेंड दिया जाएगा। उसके बाद कंपनी अपने प्रोजेक्ट पर युवाओं को लगाएगी। इसमें आईटीआई पास युवाओं को अवसर मिला है।

 

 उन्होंने बताया कि इस तरह का आयोजन बिहार सरकार के श्रम विभाग के द्वारा किया जाता है। शेखपुरा जिला श्रम एवं नियोजन विभाग इसमें पहल करती है।  जिलाधिकारी सावन कुमार इसको लेकर लगातार समीक्षा कर निर्देश देते रहते हैं। शेखपुरा जिला में लगातार जॉब कैंप का आयोजन हो रहा है। और यहां के युवाओं को जॉब मिल रहे हैंयुवाओं को 171 युवाओं को सोमवार को जॉब दिए गए।

 

 

बताया कि टाटा की कंपनी टीसीएस में जॉब को लेकर एक विशेष प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है। इसके लिए युवाओं को पहले प्रशिक्षण लेना होता है। इस प्रशिक्षण को लेकर युवा जिला नियोजन कार्यालय में संपर्क करके जानकारी ले सकते हैं।

 

 ऑनलाइन इसमें फॉर्म भरने की तैयारी है। जिला में ही पहले इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी। टीसीएस कंपनी में अवसर मिलेंगे। साथ ही बताया कि टाटा कंपनी के द्वारा बिहार के कुशल युवा कार्यक्रम के तहत पढ़ाई करने वाले बेटियों को भी नौकरी के विशेष अवसर दिए जा रहे हैं। इसके लिए अपने अपने कुशल युवा केंद्र पर लड़कियों को संपर्क करना होगा।

Youth News: Job देने के लिए आई L&T कंपनी, मौके पर जॉइनिंग

Share News with your Friends

Comment / Reply From