• Thursday, 25 April 2024
दंगल में पहलवान धनवंती ने प्रियंका को चारों खाना किया चित

दंगल में पहलवान धनवंती ने प्रियंका को चारों खाना किया चित

DSKSITI - Small

दंगल में पहलवान धनवंती ने प्रियंका को चारों खाना किया चित

शेखपुरा

शेखपुरा के अरधौत पोखर परिसर में रविवार को दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दंगल प्रतियोगिता का आयोजन पहलवान चंद्रभान के द्वारा किया गया। जिसका शुभारंभ राजद के विधायक विजय सम्राट ने पहलवानों से हाथ मिला कर किया।

इसमें पुरुष पहलवान और महिला पहलवान शामिल हुए। इस दंगल प्रतियोगिता को देखने के लिए भारी संख्या में लोग उमड़े। दंगल प्रतियोगिता में पहलवान ने अपनी अपनी ताकत की आजमाइश की। वहीं विजेता के रूप में पुरुष वर्ग से खगड़िया का अर्जुन यादव और महिला वर्ग से पंडारक की धनवंती कुमारी विजेता रही।

महिला वर्ग के मुकाबले में धनवंती कुमारी ने झारखंड के प्रियंका कुमारी को दंगल प्रतियोगिता में पराजित कर विजेता रही जबकि पुरुष वर्ग से रोमांचक मुकाबले में खगड़िया निवासी पहलवान अर्जुन यादव ने भागलपुर के पहलवान मनीष कुमार को रोमांचक मुकाबले में पराजित किया। दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई। इस दंगल प्रतियोगिता में कई जिले के पहलवान शामिल हुए। जिसमें भागलपुर, खगड़िया, पटना, नालंदा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और झारखंड के पहलवान भी शामिल थे।

आयोजक पहलवान चंद्रभान ने कहा कि यह आयोजन भारत के परंपरागत खेल कुश्ती और दंगल के तहत किया जाता है। परंपरागत खेल के प्रति आज भी लोगों में काफी जागरूकता है और गांव के लोग इसमें काफी रूचि लेते हैं। इस खेल को बचाने के लिए उनके द्वारा इस तरह के दंगल का आयोजन किया गया। इसमें दूर-दूर के खिलाड़ी आए । दूसरे राज्य से भी पहलवान ने इसमें अपनी भागीदारी दी। विजेता और उपविजेता को आयोजक की ओर से बेहतर मेडल, प्रशस्ति पत्र इत्यादि देकर सम्मानित भी किया गया। विधायक विजय सम्राट ने कहा कि इस तरह के आयोजन से भारत के परंपरागत खेल को बचाया जा सकता है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like