• Saturday, 20 April 2024
जब नशेबाज से कोर्ट ने भरवाया 50 हजार जुर्माना तो आया दिमाग ठिकाना, कहा कीरिया खा हियो, नै पीबो दारू

जब नशेबाज से कोर्ट ने भरवाया 50 हजार जुर्माना तो आया दिमाग ठिकाना, कहा कीरिया खा हियो, नै पीबो दारू

DSKSITI - Small

शेखपुरा

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के कुछ साल तक इसका सख्ती से पालन हुआ और आम लोगों में भी भय बना रहा। धीरे-धीरे इस पर से सख्ती भी कमती गई और लोगों के मन से भय भी खत्म होता गया। पुलिस से मैनेज भी हो गया। अब जहां आमतौर पर विदेशी शराब की होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है तो वहीं हर एक गांव में देसी शराब बनाकर बेचने का कारोबार भी होता है। पुलिस की छापेमारी और उत्पाद विभाग की छापेमारी की औपचारिकता के बीच इस पर अंकुश नहीं लग रहा। इसी बीच कोर्ट ने भी सख्त रुख अपनाया है और शराबबंदी पर फैसला दिया है।

पंचायत चुनाव से संबंधित विज्ञापन अथवा किसी भी खबर के लिए संपर्क करें- 9430804472

50 हजार का लगाया जुर्माना

शराबबंदी कानून में शराब पीने के मामले में कोर्ट ने दो शराबियों को 50-50 हजार का जुर्माना भरने का आदेश सुनाया। यह सजा शुक्रवार को स्पेशल उत्पाद अदालत के न्यायाधीश एडीजे राजीव कुमार ने सुनाई। इस मामले में ₹50-50 हजार दोनों आरोपितों को जुर्माना भरने के लिए कहा गया। जिसके बाद 50000 का जुर्माना भरा गया। इसकी जानकारी देते हुए लोक अभियोजक तथा अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि न्यायालय के द्वारा शेखपुरा नगर परिषद के गिरीहिंडा स्थित कच्ची रोड निवासी संदीप कुमार तथा सदर प्रखंड के ही हथियामा ओपी अंतर्गत नेमदारगंज निवासी कुंदन कुमार को शराब पीने के मामले में दोषी पाया। पुलिस ने दोनों को पकड़ कर जेल भेजा था। दोषी पाए जाने के बाद सजा सुनाई गई और ₹50000 का जुर्माना लगा।

लगा जुर्माना तो दिमाग ठिकाना

दोनों शराबी को जब 50-50 हजार का जुर्माना भरना पड़ा है तो दोनों के दिमाग ठिकाने पर आए। बताया जाता है कि दोनों शराबियों के द्वारा अब कभी शराब नहीं पीने का भी संकल्प लिया गया। परिवार वालों ने दूसरे से लेकर दोनों का जुर्माना भरा और कोर्ट से मुक्ति मिली। बताया जाता है कि जुर्माना भरने के बाद शराब नहीं पीने का संकल्प भी दोनों ने लिया।

जब कुत्ते ने शराबी को सूंघ कर पकड़ लिया

चेवाड़ा
DSKSITI - Large

शेखपुरा जिले के चेवाड़ा थाना अंतर्गत शराब तस्करी के मामले में एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब बनाकर बेचने के मामले में डॉग स्क्वायड बुलाई गई थी। गुप्त सूचना पर डॉग स्क्वायड ने वहां पहुंच कर खोजबीन की और आखिर कर शराबी को पकड़ लिया। उसके पास से 6 लीटर देसी शराब भी बरामद की गई। गिरफ्तार किए गए आरोपी रोहन चौधरी को जेल भेज दिया गया । यह छापेमारी नगर के आजाद मोहल्ला में की गई।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like