• Thursday, 25 April 2024
सही खबर : निसंतान दंपति पंजाब से लायी कुंवारी युवती से कराने लगी बच्चा पैदा कर बेचने का धंधा

सही खबर : निसंतान दंपति पंजाब से लायी कुंवारी युवती से कराने लगी बच्चा पैदा कर बेचने का धंधा

DSKSITI - Small
शेखपुरा
नगर परिषद क्षेत्र के खांडपर बिचली गली मोहल्ले में एक पौढ़ दंपति पर मोहल्ले के लोगों ने पंजाब से लाई एक युवती के कुंवारी होने की स्थिति में गर्भवती होने पर उसके बच्चे को बेचने का धंधा करने का आरोप लगाया और फिर पौढ को पोल से बांधकर  बेरहमी से पिटाई की। बाद में मीडिया कर्मियों के पहुंचने पर उसे खोला गया। मोहल्ले के लोगों में इस बात का काफी आक्रोश था कि पंजाब से लाई युवती कुवांरी है और वह गर्भवती हो जाती है फिर उसके बच्चे को एक साल पहले बुजुर्ग के द्वारा बेच दिया गया था। इस साल भी युवती गर्भवती है और शनिवार को उसे डिलीवरी के लिए ले जाया गया परंतु वह नहीं लौटी है। आशंका व्यक्त की गई कि उसका बच्चा भी बेच दिया गया है।

क्या है पूरा मामला, क्यों आक्रोशित ही मोहल्ले के लोग

सदर अस्पताल में पूछताछ करते मोहल्ले के लोग
पंजाब से कुछ  साल पहले एक युवती को मुहल्ला निवासी जालिम महतो लेकर आए थे। जालिम महतो निसंतान है। इसी वजह से एक युवती को लेकर आए जिसे वह बेटी कहने लगे। एक साल पूर्व वही कुमारी लड़की गर्भवती हो गई। फिर उसे यह बच्चा हुआ। तो मोहल्ले के लोगों के द्वारा कथित रूप से कहा गया कि जालिम सिंह ने बच्चा को बेच लिया।

कुंवारी युवती गर्भवती

फिर वह कुंवारी युवती गर्भवती हो गई और शनिवार को डिलीवरी के लिए किसी अस्पताल में चल गई। मोहल्ले के लोगों को आशंका हुआ कि फिर से उसे डिलीवरी के बाद उसके नवजात को बेच दिया जाएगा। इसी आशंका पर मोहल्ले के लोग जालिम  को पकड़ लिए और पोल से बांधकर पिटाई की । जालिम की पिटाई के बाद मोहल्ले के लोग शहर के सदर अस्पताल पहुंचे और वहां डिलीवरी के लिए भर्ती कुंवारी युवती को खोजने लगे। हालांकि सदर अस्पताल में वह नहीं मिली। फिर शहर के विभिन्न नर्सिंग होम में भी मोहल्ले के लोग गए। जहां प्रसव का काम होता है। परंतु वहां भी युवती नहीं मिली। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि महिला भी उसके साथ गई है।

युवती को बेटी बताता है पौढ़

कथित तौर पर युवती को पौढ और उसकी पत्नी  पुत्री बताती है। जालिम  की पत्नी और वह युवती गायब है। शनिवार को ही डिलीवरी होने का मामला मोहल्ले के लोग बता रहे हैं। परंतु युवती का कहीं कुछ अता पता नहीं चला। मोहल्ले के लोगों ने आरोप लगाया कि पंजाब से लाई युवती को  जालिम  अपनी दत्तक पुत्री बताता है परंतु वह लगातार कुवांरी रहने पर गर्भवती हो रही है। मोहल्ले के लोगों ने आशंका व्यक्त किया कि और जालिम  ही उसके साथ संबंध बना रहा है।
जानकारी देती महिलाए

जालिम महतो के कई शादी करने की चर्चा

इस मामले में मोहल्ले के कुछ लोगों ने बताया कि जालिम पंजाब में हमेशा रहा है और गलत काम करता रहा है। उधर इसके द्वारा कई शादियां की गई है। यहां एक पत्नी को रखता है। अशंका है  पंजाब में की गई शादी में किसी पत्नी की पहले से एक बेटी थी।  उस पत्नी को वह छोड़ दिया। उसी की बेटी को यहां ले आया। उसी  मोहल्ले के एक समाजिक कार्यकर्ता ने इस मुद्दे पर मजबूती के साथ बताया कि पहले नवजाता को पनढ़र में पच्चास हजार में बेचा गया. दूसरेे नवजात को शेखपुरा शहर के ही एक स्वर्ण कारोबारी के यहां बेच लिया गया।

जालिम सिंह ने किया आरोप से इंकार

उधर जालिम सिंह का कहना है कि वह काम करने के लिए घर से बाहर चला जाता है स्त्री के गर्भवती होने के बाद डिलीवरी होने पर बच्चे को बेचने का आरोप गलत लगाया गया है वह बच्चा किसी निसंतान दंपत्ति को दे दिया गया था।
DSKSITI - Large

पुलिस ने की जांच

इस संबंध में शेखपुरा के थाना अध्यक्ष विनोद राम ने बताया कि मीडिया कर्मियों से ही इस तरह के आरोप की सूचना मिली है। इस मामले में पुलिस के द्वारा छानबीन की गई है। मोहल्ले वालों ने कुंवारी लड़की के गर्भवती होने और बच्चा को बेचने का आरोप लगाया है परंतु उसकी मां और लड़की नहीं मिली है। जब तक दोनों नहीं मिलते हैं तब तक सारे तथ्य सामने नहीं आएंगे। मोहल्ले के लोगों ने आरोप लगाया कि इस तरह से समाज में गलत संदेश जाएगा।
पिटाई के बाद घर के बाहर बैठा जालिम महतो

बीस दिन में शहर छोड़ने का आदेश

इस संबंध में मोहल्ले के लोग आक्रोशित है। पंचायत कर लोगों ने जलीम को मोहल्ला छोड़ने का निर्णय दिया है। इसके लिए बीस दिन का समय दिया गया है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like