• Thursday, 25 April 2024
रात के 12 बजे गूंज रही थी आवाज: दरवाजा खोलिए हम लोग टीका देने आए हैं

रात के 12 बजे गूंज रही थी आवाज: दरवाजा खोलिए हम लोग टीका देने आए हैं

DSKSITI - Small

रात के 12 बजे गूंज रही थी आवाज: दरवाजा खोलिए हम लोग टीका देने आए हैं

शेखपुरा

मंगलवार को बिहार प्रदेश में 50 लाख लोगों को कोरोना प्रतिरोधी टीका लगाना था। मंगलवार को बिहार में लक्ष्य को लेकर 35 लाख से अधिक वैक्सीन उपलब्ध करवाए गए थे जिसमें रात्रि के 8:00 बजे तक की रिपोर्टिंग के अनुसार 20 लाख 600 सौ वैक्सीन पड़े थे।

जिला को इसके लिए 15 हजार का लक्ष्य दिया गया। लक्ष्य के अनुरूप जिले में 101 टीम गठित कर दिए गए और सभी को टारगेट दे दिया गया। परंतु शाम तक जिला अपने लक्ष्य को हासिल नहीं कर सका। फिर राज्य स्तरीय अधिकारी के द्वारा आनलाइन बैठक में इस पर सख्ती दिखाई गई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम रात्रि में भी टीकाकरण के लिए निकल गई। कई जगहों पर इसके लिए कैंप लगाए गए और देर रात तक हर हाल में टारगेट को पूरा करने के लिए कवादय शुरू कर दी गई।

आधी रात को जगा-जगा कर दिया गया टीका

बरबीघा अस्पताल से केयर इंडिया के अमन कुमार, पिरामल हेल्थकेयर नीरज कुमार, अस्पताल के प्रबंधक राजन कुमार, रात भर लोगों को घरों से बुलाकर टीका लगवाते रहे। दरअसल 100 लोगों के टीकाकरण में प्रखंड बिछड़ गया। फिर सभी लोग थाना चौक पर कैंप लगाए। यहां भी टारगेट पूरा नहीं हुआ तो सर्वा के मुखिया शंभू सिंह से संपर्क किया गया। वहां लालू नगर और जमालपुर में जाकर लोगों को रात में दरवाजा खटखटा कर घरों से बाहर निकाला गया और टीकाकरण किया गया। इस वजह से प्रखंड का टारगेट पूरा हो गया।

महा अभियान में स्वास्थ्य कर्मी को करनी पड़ी मशक्कत

इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह कहते हैं कि कुछ गांव में कैंप में कम टीकाकरण हुआ जिससे जिला टीकाकरण में पिछड़ गया। इसी को लेकर लक्ष्य पूरा करने के लिए रात्रि में भी टीकाकरण अभियान चलाया गया। विमान गांव में लगे टीकाकरण कैंप में रात्रि में गांव के लोग टीका लेने के लिए आए।

बरबीघा के लाला बाबू चौक पर भी टीका का कैंप लगाया गया। यहां अस्पताल प्रबंधक राजन कुमार और केयर इंडिया के अमन कुमार की सक्रियता रही और लोगों को बुलाकर टीका लेने के लिए प्रेरित किया गया।

DSKSITI - Large

सदर प्रखंड शेखपुरा को 45 सौ टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था परंतु 500 टीकाकरण के लक्ष्य प्रखंड पिछड़ गया। डॉ अशोक कुमार कहते हैं कि कुछ गांव में सक्रियता लोगों की कम रही।

15000 का लक्ष्य जिला को दिया गया था जिसमें 12000 लगभग लोगों का टीकाकरण किया गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like