• Saturday, 20 April 2024
बुलडोजर अब आग बुझाने का भी काम करने लगा, देखिए गजब

बुलडोजर अब आग बुझाने का भी काम करने लगा, देखिए गजब

DSKSITI - Small

बुलडोजर अब आग बुझाने का भी काम करने लगा, देखिए गजब

शेखोपुरसराय

बुलडोजर इन दिनों काफी फेमस है। मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश में हुए चुनाव के दौरान बुलडोजर काफी फेमस हो गया और उसके कई कारनामे भी फेमस हुए। चुनाव के बाद भी उत्तर प्रदेश में लगातार बुलडोजर चल रहे हैं । बुलडोजर चलने के कई कई मामले है। ज्यादातर अतिक्रमण के मामले में चलने की बात आती है । परंतु यहां बुलडोजर दूसरे काम में भी चल रहे हैं।

शेखोपुरसराय के योधनबीघा गांव में 11000 विद्युत चिंगारी से गेहूं के खेत में आग लग गई । इस आग पर काबू पाने का ग्रामीणों और किसानों को कोई उपाय दिखाई नहीं दिया। गेहूं के खेत में आग बुझाने का जब कोई उपाय नहीं दिखाई दिया तो थोड़ी दूर पर खेत से मिट्टी कटाई कर रहे जेसीबी को ही ग्रामीणों ने बुला लिया।

जेसीबी वहां पहुंचा तो आग पर काबू पाने में जुट गया। गेहूं के खेत में लगे आग पर बुलडोजर ने काबू पाया। दरअसल बुलडोजर के अगले हिस्से से गेहूं के खेत में फैल रहे आग को बुलडोजर ने दबा दबा कर बुझा दिया। इस वजह से आग ज्यादा नहीं खेल सका और उस पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग लगने की इस घटना से एक बीघा में लगे गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।

https://youtube.com/shorts/cEB3hNUQi2g?feature=share

गांव के ही साकेत सिंह राजदेव सिंह सहित कुछ अन्य किसानों के गेहूं खेत में यह नुकसान हुआ है।। किसानों को इस नुकसान की भरपाई की मांग लोग कर रहे हैं ।

किसानों ने बताया कि खेत के ऊपर से 11000 का विद्युत तार गया। उसी से चिंगारी निकली और गेहूं के खेत में आग लग गई । जिससे नुकसान हुआ। बता दें कि गर्मी का मौसम आने के बाद इस तरह के हालात लगातार सामने आते हैं। प्रति वर्ष गेहूं के खेत में आग लगने की घटना होती है।

DSKSITI - Large

https://youtube.com/shorts/cEB3hNUQi2g?feature=share

उधर पैन गांव में भी आग लगने की घटना हुई है जिससे खलिहान में रखा फसल जल गया। बड़ी संख्या में किसानों को नुकसान हुआ है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like