• Wednesday, 05 October 2022
कुशल युवा केंद्र का अधिकारियों के द्वारा औचक निरीक्षण

कुशल युवा केंद्र का अधिकारियों के द्वारा औचक निरीक्षण

कुशल युवा केंद्र का अधिकारियों के द्वारा औचक निरीक्षण 

 

शेखपुरा 

 

 

बुधवार को कुशल युवा केंद्र का अधिकारियों के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया । बरबीघा प्रखंड के मुहिम फाउंडेशन द्वारा संचालित कुशल युवा केंद्र पर अधिकारी पहुंचे और विभिन्न बिंदुओं की जांच की। बच्चों से बातचीत किए और प्रशिक्षण देने वाले शिक्षकों से भी बातचीत की और कई आवश्यक निर्देश दिए। 

 

 अधिकारियों की टीम में जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश एवं कुशल युवा के शेखपुरा जिला DSM सुभाष यादव शामिल रहे । अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण के क्रम में कई आवश्यक सवाल-जवाब किए गए और निर्देश भी जारी किया गया। उन्होंने बताया कि जिले के घाटकुसुंभा, शेखपुरा, बरबीघा प्रखंड में संचालित केंद्रों का निरीक्षण किया जा चुका है । कमी पाए जाने पर कई केंद्रों से स्पष्टीकरण भी पूछे गए हैं।

 

 

मुहिम फाउंडेशन द्वारा संचालित केंद्र के औचक निरीक्षण के क्रम में राणा अमितेश इसके द्वारा प्रशिक्षक कुणाल कुमार एवं अन्य से सवाल-जवाब किए गए कई आवश्यक निर्देश भी दिया गया। कंप्यूटर से संबंधित जानकारियों को बच्चों में पहुंचाने के विषय में टिप्स भी दिए गए। ऑपरेटिंग सिस्टम इत्यादि के बारे में बच्चों से सवाल जवाब किया गया और इसके बारे में बच्चों को बताने के लिए भी शिक्षकों को कहा गया।

 

 

युवाओं को मोटिवेट करते दिखे राणा अमितेश

 

कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र के नोडल अधिकारी राणा अमितेश के द्वारा युवाओं को मोटिवेट भी किया गया। उनके द्वारा युवाओं को वह सफलता के रहस्य बताए गए और कहा गया कि आधुनिक युग में सब कुछ ऑनलाइन हो गया है । इसलिए कुशल युवा कार्यक्रम के इस कोर्स को मन लगाकर पढ़ने पर बिहार के युवाओं भी देश भर के युवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा में कहीं कम नहीं रहेंगे और आगे बढ़ते जाएंगे। स्किल डेवलपमेंट का यह काफी मजबूत माध्यम है और इसके कोर्स को उसी हिसाब से डेवलप किया गया है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From