• Friday, 29 March 2024
छात्रा रेप कांड: स्कूल की जांच करने पहुंची प्रशासन की टीम

छात्रा रेप कांड: स्कूल की जांच करने पहुंची प्रशासन की टीम

DSKSITI - Small

छात्रा रेप कांड: स्कूल की जांच करने पहुंची प्रशासन की टीम

बरबीघा

बीते शुक्रवार को बरबीघा नगर के हनुमान नगर मोहल्ला में संचालित एक निजी स्कूल के संचालक के द्वारा छात्रा से हुए दुष्कर्म के मामले में प्रशासन की टीम हरकत में है। जिलाधिकारी के निर्देश पर स्कूल में रहने वाले बच्चों और स्कूल संचालन के नियमों के पालन को लेकर जांच करने के लिए प्रशासन की टीम पहुंची। जांच टीम में अनुमंडल पदाधिकारी निशांत और अंचला अधिकारी शामिल थे।

इसी प्रकरण में जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच करने के लिए टीम बुधवार को पब्लिक स्कूल पहुंची । टीम में अनुमंडल पदाधिकारी निशांत एवं घाटकुसुंभा के अंचलाधिकारी शामिल थे। जांच टीम के पहुंचने के बाद स्कूल का मुख्य दरवाजा बंद पाया गया। वही बगल के दरवाजे को खुलवाने पर आरोपित के परिवार वालों ने दरवाजा खोला और स्कूल के एक-एक कमरे का मुआयना करवाया गया । घटनास्थल स्कूल के कार्यालय और हॉस्टल के कमरे की जांच पदाधिकारियों के द्वारा की गई।

दल के प्रमुख अनुमंडल पदाधिकारी निशांत ने बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा गठित जांच दल के द्वारा घटनास्थल की जांच की गई। विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की गई है। स्कूल के संचालन से संबंधित मामले में प्रशासन के द्वारा जांच की गई है। आपराधिक मामले को लेकर पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है और कानून के तहत यह कार्रवाई होगी।

स्कूल में जांच के दौरान कोई बच्चा नहीं पाया गया है। परिवार के सदस्य ने बताया कि 2 दिन पहले सभी अभिभावकों के द्वारा अपने अपने बच्चे को घर ले जाया गया है। स्कूल में आरोपित रंजीत सिन्हा और उनके भाई नहीं पाए गए हैं। उनके परिवार की महिलाएं स्कूल में पाई गई है।

5 दिन के बाद भी पुलिस के हाथ इस मामले में खाली

इतनी जघन्य दुष्कर्म के मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली है । पुलिस के द्वारा लापरवाही और शिथिलता खुलकर सामने आ रही है। गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी करने के बाद पुलिस बात कहती है परंतु कहां छापेमारी हो रही है इसकी जानकारी नहीं दी जा रही। वहीं मेडिकल रिपोर्ट को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। पुलिस का दावा है कि कोर्ट में जमा कर दिया गया है। परंतु इसे सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है।

164 के बयान किया गया है दर्ज

DSKSITI - Large

इस पूरे मामले में 164 के तहत छात्रा का बयान भी कोर्ट में दर्ज करा दिया गया है। पुलिस के द्वारा कहा जा रहा है कि कोर्ट के आदेश पर मेडिकल रिपोर्ट में सामने आ जाएगा । उधर आरोपी की गिरफ्तारी 6 दिन बाद भी नहीं होने से लोगों में इसको लेकर भी आक्रोश देखा जा जा रहा है। इतने दिनों तक पुलिस के द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। केवल छापेमारी होने के बात के दावे किए जाते हैं परंतु जमीनी हकीकत कुछ नहीं होता है। यह भी बताया जा रहा है कि अभी तक कुर्की जब्ती की कार्रवाई नहीं हुई है । स्पीडी ट्रायल के माध्यम से ऐसे मामले में कार्रवाई की मांग लोगों के द्वारा की जा रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From