latest posts

9430804472 / 7992322662 [email protected]
आजकल

डीएम ने लगाई जनता दरबार समस्याओं का किया त्वरित निष्पादन

योगेन्द्र सिंह, जिला पदाधिकारी, शेखपुरा के द्वारा आज अपने प्रकोष्ठ में जनता दरबार का आयोजन किया गया। आज जनता दरबार में 31 फरियादियों ने अपनी शिकायत पत्र को जिलाधिकारी के समक्ष रखें। जिलाधिकारी के द्वारा 26 आवेदनों को तत्काल निष्पादित कर दिया गया और शेष आवेदनों को जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय एवं संबंधित पदाधिकारियों को निष्पादन के लिए दिया गया।
आज पेंशन, राशन कार्ड, इंद्रिरा आवास, भूमि विवाद, ऑगनवाड़ी केंद्र, विद्युत, लघु सिंचाई आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुये।   

जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्य सचिव, बिहार के आदेश के आलोक में प्रत्येक शुक्रवार को 1.00 बजें अपराह्न तक जनता दरबार का आयोजित किया जा रहा है। इसमें जनता की समस्याओं को सुना जाता है और त्वरित निष्पादन का प्रयास किया जाता है।

संबंधित विभागों के अधिकारी भी उनकी समस्याओं का समाधान करते है। जनता दरबार में आने वाले फरियादियों के लिए आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराई गयी है। जनता दरबार में कोई भी व्यक्ति सरकार के कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित शिकायत पत्र दायर कर सकते है।

उन्होंने कहा कि ऑगनवाड़ी केद्रों की जॉच के लिए छः सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। टीम के सदस्यों के सामने ऑगनवाड़ी केद्रों के संचालन से संबंधित परिवाद पत्र दायर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी निष्पक्ष और पारदर्शी के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ योग्य एवं समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्तियों तक पहुँचायें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही और विलम्ब किसी भी स्तर पर बर्दास्त नहीं की जायेगी।

stay connected

- Advertisement -

ताज़ा ख़बर

- Advertisement -
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: