• Friday, 29 March 2024
आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कवि सम्मेलन में चले तीखे बाण

आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कवि सम्मेलन में चले तीखे बाण

DSKSITI - Small

आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कवि सम्मेलन में चले तीखे बाण

 

बरबीघा,शेखपुरा

 

आजादी के अमृत महोत्सव पर शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर में स्थापित श्री नवजीवन अशोक पुस्तकालय में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया । सोमवार की रात्रि में आजादी के अमृत महोत्सव पर इसका आयोजन हुआ देर रात तक चला। इस कवि सम्मेलन में कवियों ने अपनी प्रस्तुति दी। हास्य रस और वीर रस की कविताओं के साथ-साथ शृंगार रस की कविताओं का भी पाठ किया गया। श्रोताओं ने जमकर तालियां बजाई। इस हास्य कवि सम्मेलन में व्यवस्था पर भी तीखे व्यंग बाण चलाए गए । सामाजिक कुरीतियों पर भी प्रहार किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता समाजवादी नेता शिव कुमार ने किया की। मंच संचालन सारे उच्च विद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय कुमार झा ने किया।

 

इस कवि सम्मेलन में मगही के प्रख्यात कवि जयराम देवसपूरी और नरेंद्र सिंह नेपूरी ने अपनी कविताओं से श्रोताओं हंसाया भी और कभी-कभी सोचने पर भी विवश कर दिया।

हास्य कवि जयराम देवासीपुरी ने अपनी कविता के माध्यम से जहां श्रोताओं को खूब हंसाया वहीं सामाजिक कुरीतियों के साथ-साथ देश की व्यवस्था पर भी जमकर प्रहार किया।

 

 

DSKSITI - Large

कवि सम्मेलन में आजादी के अमृत महोत्सव पर बरबीघा के कवि डॉ विजय राम रतन के द्वारा भी अपनी कविता का पाठ किया गया जिसमें आजादी के आंदोलन में सेनानियों के योगदान को रेखांकित किया गया।

 

 

आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित इस कवि सम्मेलन में पत्रकार एवं कवि अरुण साथी, रितेश सेठ के द्वारा भी अपनी कविता प्रस्तुत की गई । डॉ अजय कुमार झा ने भी भारत और चाइना के डोकलाम विवाद पर रचित कविता का पाठ किया।

 

इस कवि सम्मेलन में पूर्व प्राचार्य डॉ शिव भगवान गुप्ता, पुस्तकालय के अध्यक्ष विजय बरनवाल, नगर के पूर्व वार्ड पार्षद अरुण कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता पंकज कुमार, मुन्ना कुमार, चंदन कुमार, आलोक कुमार इत्यादि की भागीदारी रही।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From