• Saturday, 20 April 2024
भगत सिंह की शहादत दिवस पर छात्र युवा संघर्ष समिति का राजनैतिक सम्मेलन : उठेगा बड़ा मामला

भगत सिंह की शहादत दिवस पर छात्र युवा संघर्ष समिति का राजनैतिक सम्मेलन : उठेगा बड़ा मामला

DSKSITI - Small

बरबीघा

शुक्रवार को बरबीघा में छात्र युवा संघर्ष समिति के छात्र नौजवानों की एक बैठक राजीव कुमार की अध्यक्षता में समपन्न हुई ,बैठक का संचालन अभय शंकर मंगलम (गोलू) ने किया । बैठक में बड़ी संख्या में छात्र नौजवान उपस्थित हुए थे । बैठक को मुरारी पासवान, रिशु कुमार ,आलोक कुमार ,क्षितिज शंकर, मोहन कुमार ,संदीप कुमार इत्यादि वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि वरतमान परिस्थिति में सभी राजनीतिक दल अप्रासंगिक हो चुके हैं ।

इस समारोह में प्रखर समाजवादी एवं लोक समता पार्टी सेकुलर के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवकुमार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मौके पर उन्होंने कहा कि बरबीघा की पहचान आज धूमिल हो रही है। बरबीघा की समस्याओं को लेकर आवाज उठाने वाला कोई नहीं है । प्रशासनिक और राजनीतिक शून्यता से यहां के लोग परेशान हो रहे हैं। वह चाहे बरबीघा नगर के सड़क का मामला हो अथवा बाईपास का। किसानों को मिलने वाले लाभ का मामला हो अथवा बरबीघा को अनुमंडल बनाने सहित अनेक मामले। सभी पर राजनीतिक चुप्पी बरबीघा की जनता का अपमान है।

यहां से चुने गए जनप्रतिनिधि खामोश रहते हैं और केवल टिकट प्राप्त कर आराम फरमाते हैं। वैसे में बरबीघा के सवालों को लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है।
कोई भी पार्टी और जनप्रतिनिधि जनता की समस्याओं ,छात्र नौजवान के सवालों को नहीं उठाती है ।

DSKSITI - Large

ऐसी परिस्थिति में हम पढ़े लिखे नौजवानों का यह कर्तव्य होता है कि हम अपनी समस्याओं के निदान के लिए खुद संगठित हो और लड़ाई लड़े । बरबीघा श्री बाबू की धरती है ,सिर्फ यह कहने से हम गौरवान्वित नहीं हो सकते ।

आज बरबीघा का क्षेत्र हर तरफ से उपेक्षित है और उसकी आवाज सुनने वाला कोई नहीं है ।बैठक में निर्णय लिया गया कि 23 मार्च भगत सिंह की शाहदत दिवस पर एक राजनैतिक सम्मेलन आयोजित कर भविष्य के कार्यक्रम को निर्धारित करेगी व संघर्ष करेगी।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like