• Friday, 29 March 2024
RTPS का सर्वर ठप, जाति, आवासीय, EWS के लिए विद्यार्थी परेशान

RTPS का सर्वर ठप, जाति, आवासीय, EWS के लिए विद्यार्थी परेशान

DSKSITI - Small

RTPS का सर्वर ठप, जाति, आवासीय, EWS के लिए विद्यार्थी परेशान

शेखपुरा

शेखपुरा जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित आरटीपीएस का सर्वर बंद होने से 15 दिनों से जाति, आवासीय, आय इत्यादि प्रमाण पत्र बनाने में परेशानी हो रही है। परेशान विद्यार्थी इधर-उधर भटकते देखे जा रहे हैं। प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर के दरवाजे और खिड़कियां बंद है। पूछने पर विद्यार्थियों को कोई जवाब नहीं मिल रहा है। इधर उधर से परेशान विद्यार्थी भटक रहे हैं।

कई विद्यार्थियों को जॉब के लिए जाति, आवास, आय प्रमाण पत्र बना कर देना है। परंतु नहीं बनने से परेशान है। बताया जाता है कि 14 दिनों में प्रमाण पत्र बनाकर देने का प्रावधान आरटीपीएस के माध्यम से किया गया है। परंतु सर्वर डाउन होने की वजह से किसी का यह नहीं बन रहा है।

शेखपुरा प्रखंड आरटीपीएस केंद्र पर जाति, आवास बनाने के लिए नगर क्षेत्र के कन्हैया कुमार ने बताया कि 15 दिन हो गए हैं परंतु उनको यह प्रमाण पत्र बनाकर नहीं मिला। परेशान होकर इधर-उधर पूछने पर कोई जवाब नहीं दिया जा रहा।

वही नगर के ही पूजा कुमारी ने बताया कि जाति के लिए हुए काफी परेशान हैं। जॉब के लिए अप्लाई किया है परंतु इसके बिना उसका जॉब खत्म हो सकता है।

कैथवां गांव की कोमल कुमारी और रितिक कुमार ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनाने के लिए वह 20 दिनों से भटक रहा है। यहां पर पूछताछ करने पर सर्वर डाउन होने की बात बताई जा रही है।

बरबीघा प्रखंड कार्यालय में आवासीय बनाने के लिए पहुंचे नगर के रमेश कुमार ने बताया कि यहां पर कोई जवाब नहीं दिया जाता दरवाजे और खिड़कियां बंद है। कर्मचारी भी दिखाई नहीं दे रहे।

DSKSITI - Large

उधर इस संबंध में पूछे जाने पर अंचलाधिकारी ने बताया कि उनके पास अभी तक कोई जानकारी नहीं है। इस संबंध में जानकारी लेकर बताया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From