• Saturday, 20 April 2024
पूर्व IPS अमित लोढ़ा ने राजद नेता पर लगाया नरसंहार का आरोप, बवाल!

पूर्व IPS अमित लोढ़ा ने राजद नेता पर लगाया नरसंहार का आरोप, बवाल!

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शेखपुरा जिला के तत्कालीन पुलिस कप्तान एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा सेवानिवृत्ति के बाद अपने द्वारा लिखी गई पुस्तक बिहार डायरी में कुख्यात अपराधी सरगना अशोक महतो के नाम की जगह एक स्थानीय राजद नेता का नाम डालकर उन्हें नरसंहार करने वाला, फिरौती मांगने वाला, रंगदारी मांगने वाला इत्यादि बता दिया।

जिसके राजद नेताओं में उबाल है। राजद नेताओं ने जिला अध्यक्ष विजय यादव एवं पूर्व जिला अध्यक्ष राजनीति सिंह के नेतृत्व में IPS की पुस्तक “बिहार डायरी” की प्रतियां जलाई तथा आक्रोश व्यक्त किया। नेताओं ने कहा कि उनके नेता को बदनाम करने की कोशिश की गई है और उनके स्वच्छ छवि को खराब करने का प्रयास हुआ है जबकि सभी जानते हैं कि वह बिल्कुल ही निर्मल छवि के राजनेता हैं।

मानहानि का करेंगे दावा

राजद नेताओं ने कहा कि पूर्व आईपीएस के द्वारा उनके नेता की छवि खराब करने की कोशिश की गई है इसको लेकर वे लोग कोर्ट भी जा सकते हैं और मानहानि का दावा भी करेंगे।

क्या कहा अमित लोढ़ा

इस संबंध में अमित लोढ़ा से shekhpuranews.com द्वारा संपर्क किए जाने पर मोबाइल पर उन्होंने बताया कि किसी का नाम पुस्तक में नहीं दिया गया है और पुस्तक की शुरुआत में ही यह लिख दिया गया है कि इसमें सारे नाम काल्पनिक है। इसका किसी से कोई सरोकार नहीं। उनके द्वारा किसी का नाम खराब करने की कोशिश नहीं हुई है। यहां तक कि कुख्यात अपराधी अशोक महतो का भी नाम का जिक्र कहीं नहीं किया गया है। प्रकाशक के द्वारा ए टू जेड किसी का नाम देना था अतः उन्होंने कोई नाम दे दिया जिसका संबंध किसी से नहीं हो सकता है। यह जानबूझकर नहीं किया गया।

होगी भूल सुधार

DSKSITI - Large

अमित लोढ़ा ने कहा कि अगले प्रकाशन में प्रकाशक को इस नाम को सुधार लेने के लिए कहा जाएगा तथा यह नाम हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी का नाम खराब करना होता तो किसी व्यक्ति का नाम दिया जा सकता था। यहां तक कि कुख्यात अपराधी का भी नाम नहीं दिया गया। साथ ही साथ अपनी पुस्तक के बारे में बताते हुए अमित लोढ़ा ने कहा कि बिहार डायरी एक ऐसी पुस्तक है जिसमें पुलिस के कार्यकलापों का जिक्र किया गया है। उनका जीवन किस तरह से चलता है। अपराध नियंत्रण में पुलिस को किस तरह से परेशानी होती है तथा अपराध और गैंगस्टर किस तरह से अपने काम को अंजाम देता है। पुस्तक में इसी बात का ज्यादातर जिक्र किया गया है।

चर्चित IPS रहे हैं अमित लोढ़ा

अमित लोढ़ा चर्चित IPS रहे हैं और शेखपुरा जिले में कुख्यात अपराधी सरगना अशोक महतो की गिरफ्तारी और उनको गिरफ्तार कर नगर में घुमाए जाने को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। अपनी पुस्तक में उन्होंने पूर्व सांसद राजो सिंह हत्याकांड का खुलासा किया है तथा इसका मास्टरमाइंड की भी जिक्र हुई है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From