• Saturday, 18 May 2024
IG  अमित लोढ़ा ( IPS) के नाम पर साइबर अपराधी ने बिछाया खतरनाक  जाल

IG अमित लोढ़ा ( IPS) के नाम पर साइबर अपराधी ने बिछाया खतरनाक जाल

DSKSITI - Small

IG  अमित लोढ़ा ( IPS) के नाम पर साइबर अपराधी ने बिछाया खतरनाक  जाल

पटना

बिहार के चर्चित आईपीएस अमित लोढ़ा के नाम पर अब साइबर अपराधियों ने जाल बिछाया है और ठगी किया जा रहा है। ठगी के लिए भी साइबर अपराधियों ने नया तरीका अपनाया है। दुसाहस कि आईपीएस अमित लोढ़ा के नाम से  फर्जी फेसबुक बनाकर के उसके माध्यम से लोगों को जाल में फंसाया जा रहा है।

दरअसल पूरा मामला फेसबुक पर आईपीएस अमित लोढ़ा के बनाए गए फर्जी अकाउंट से सुमित कुमार नामक एक पदाधिकारी के स्थानांतरण होने की जानकारी देकर फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक सामान कम कीमत पर बेचने की बात कहते हुए लोगों को फंसाया जा रहा है। इसमें कम कीमत के प्रलोभन में लोग पास रहे हैं और मोबाइल नंबर के माध्यम से पैसे की ठगी की जा रही है।

सुमित कुमार सीआईएसएफ के नाम से व्हाट्सएप अकाउंट भी बनाया गया है। जिसमें फर्जी तरीके से लोगों को जाल में फंसने का जाल बुना जाता है। यूपीआई के सहारे खाते पर पैसे मांगे जाते हैं। इसमें कहा जाता है की ट्रांसफर होने के बाद सारा फर्नीचर एयरपोर्ट के लोक रूम में रखा हुआ है । टोकन मनी के रूप में 10000 देने के बाद यह आपके घर पर फर्नीचर भेज दिया जाएगा । फिर ₹50000 देना होगा।

इस संबंध में आईपीएस अमित लोढ़ा से बात किए जाने पर उन्होंने कहा कि साइबर अपराधी के द्वारा यह किया गया है। मेरे नाम से फर्जी खाता बना लिया गया है। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। पुलिस इस पर कार्यवाही कर रही है।

DSKSITI - Large

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like