• Friday, 19 April 2024
आम आदमी की ताकत: सरकार से लड़कर बदलवा लिया रेलवे स्टेशन का नाम

आम आदमी की ताकत: सरकार से लड़कर बदलवा लिया रेलवे स्टेशन का नाम

DSKSITI - Small

आम आदमी की ताकत: सरकार से लड़कर बदलवा लिया रेलवे स्टेशन का नाम

शेखपुरा- बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा के एक रेलवे स्टेशन का नाम एक आम आदमी ने सरकार और रेलवे विभाग से लड़कर बदलवा लिया। आम आदमी के इस लड़ाई में आम आदमी की जीत हुई और रेलवे विभाग को अपनी गलती मानना पड़ा और नाम को बदलना पड़ गया।

दरअसल यह पूरा मामला शेखपुरा बरबीघा रेल लाइन में जमालपुर के पास बने सरसा जमालपुर रेल स्टेशन से जुड़ा हुआ है। इस रेल स्टेशन का नाम सरसा जमालपुर रेल स्टेशन रख दिया गया जबकि यह पूरा जमीन सर्वा गांव का जुड़ा हुआ था और यहां के ग्रामीणों की खेत और जमीन इसमें गई थी और इसलिए गांव वालों की मांग थी कि गांव के नाम पर सर्वा- जमालपुर इसका नाम होना चाहिए। रेलवे विभाग में भूल बस सरसा नाम कर दिया था ।

ग्रामीण कुंदन सिंह के द्वारा इस संबंध में आवेदन दिया गया था । जिसमें दनियामा बिहार शरीफ नई रेल लाइन के इस रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की मांग की गई थी। यह रेल लाइन अभी निर्माणाधीन है। यहां से आगे बरबीघा नगर में रेलवे विस्तार का काम अभी जमीन अधिग्रहण विवाद में लंबित पड़ा हुआ है परंतु जमालपुर रेलवे स्टेशन बनकर तैयार है। इसी रेलवे स्टेशन के नाम को बदलने के लिए कुंदन सिंह ने विभिन्न जगहों पर आवेदन दिया। जिसके बाद रेलवे विभाग ने अपनी गलती मानी। इसी को लेकर रेल विकास निगम लिमिटेड के अतिरिक्त महाप्रबंधक के द्वारा इसकी सूचना यहां के अधिकारी और डीजीएम और एचआर को दिया गया है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From