• Thursday, 28 March 2024
रक्षाबंधन पर धर्म और जाति का बंधन तोड़ बहनों ने देश को दिया बड़ा संदेश, मुस्लिम भाई को हिंदू बहन ने बांधी राखी

रक्षाबंधन पर धर्म और जाति का बंधन तोड़ बहनों ने देश को दिया बड़ा संदेश, मुस्लिम भाई को हिंदू बहन ने बांधी राखी

DSKSITI - Small

रक्षाबंधन पर धर्म और जाति का बंधन तोड़ बहनों ने देश को दिया बड़ा संदेश, मुस्लिम भाई को हिंदू बहन ने बांधी राखी

शेखपुरा
 राखी का त्योहार रक्षाबंधन शुक्रवार को देशभर में धूमधाम से मनाया गया । 11 और 12 तारीख की स्थिति में 11 तारीख को बहुत कम लोगों ने रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया और ज्यादातर लोगों ने 12 तारीख को ही रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया।

12तारीख को सुबह 7:30 बजे से पहले बहनों ने भाइयों के कलाई पर राखी बांधी। हालांकि राखी बांधने का यह पवित्र त्यौहार दिनभर चलता रहा। उगते सूरज को मानकर शुक्रवार को ही रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया। शेखपुरा जिले में विभिन्न गांवों और शहरों में धूमधाम से राखी का त्योहार संपन्न हो गया। सोशल मीडिया पर भी बड़ी संख्या में राखी बांधकर तस्वीरों को लोगों ने लगाया।

भाईओं की कलाईयों पर राखी बांधती बहने

मुस्लिम भाई को हिंदू बहन ने बांधी राखी

उधर, मुस्लिम भाई के कलाई पर हिंदू बहनें राखी बांधी। धार्मिक सौहार्द का परिचय दिया। जातीय बंधन को तोड़कर सफाई कर्मी को घर में बुलाकर राखी बांधी गई और मिठाई खिलाया गया।
शेखपुरा जिले के बरबीघा।रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर फैसल अरशद के कलाई पर राखी  बांधने के लिए कई बहाने जुटी, जिसमें बरबीघा के परसोबीघा निवासी केयर इंडिया के तहत अस्पताल के पूर्व कर्मी अमन कुमार की पत्नी सिंधु कुमारी ने डॉ फैसल अरशद की कलाई पर राखी बांधी। वहीं कई अन्य बहनों ने भी राखी बांधकर रक्षा का वादा लिया।
DSKSITI - Large

लोजपा नेता इमाम गजाली की कलाई पर राखी बांधती स्वाती सिंह
वहीं लोजपा  रामविलास गुट के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष इमाम गजाली को भी हिंदू बहन ने राखी बांधी। इमाम गजाली ने बताया कि मुजफ्फरपुर की अधिवक्ता बहन स्वाती सिंह के द्वारा प्रत्येक वर्ष उनको राखी बांधा जाता है।

 सफाईकर्मी को बांधी राखी

डॉ दिव्या ज्योति ने सफाईकर्मी को राखी बांधी
उधर, शेखोपुरसराय नगर पंचायत में भी राखी बांधने का त्यौहार जाति के बंधन को तोड़कर सामने आया। रक्षाबंधन के दिन राखी बांधने के लिए डॉक्टर दिव्या ज्योति ने सफाईकर्मी को अपने घर बुलाया और मिठाई खिलाई और उसकी कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। डॉ दिव्या ज्योति, डॉक्टर किरण कुमारी की पुत्री हैं और डॉक्टरआनन्द जय किशन की बहन है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From