• Friday, 29 March 2024
Live Updates: मतगणना के बाद कहां से कौन-कौन मुखिया में जीते, जिला परिषद का क्या है हाल

Live Updates: मतगणना के बाद कहां से कौन-कौन मुखिया में जीते, जिला परिषद का क्या है हाल

DSKSITI - Small

Live Updates: मतगणना के बाद कहां से कौन-कौन मुखिया में जीते, जिला परिषद का क्या है हाल

शेखपुरा

Live Updates : 1:42 PM

जिला परिषद चेवाड़ा से पंकज कुमार की रिकार्ड 6865 मतों से जीत

Live Updates : 12: PM

  • शेखपुरा के चेवाड़ा प्रखंड में लहना पंचायत से मुखिया पद पर भरत यादव ने जीता चुनाव

शेखपुरा के चेवाड़ा में जिला परिषद पद पर चल रहे मतगणना में शिक्षक व युवा प्रत्याशी पंकज कुमार की जीत लगभग निश्चित… करीब 6000 वोटों से चल रहे हैं आगे…. समर्थकों में जश्न का माहौल..

  • शेखपुरा में पंचायती चुनाव के चल रहे मतगणना के सम्बंध में सूचना देने में जिला प्रशासन का रवैया बेहद ही लापरवाह… परिणाम संपन्न होने के घंटों बाद भी सूचना देने में लापरवाही बरतते रहे अधिकारी.. अधिकारियों के इस रवैये पर प्रत्याशियों ने भी जताया आक्रोश

 

Live Updates : 12:51 AM

  • शेखपुरा के चेवाड़ा प्रखंड में लोहान पंचायत से मुखिया पद पर संजीव सिंह ने दूसरी बार जीता चुनाव

Live Updates : 11:25 AM

  • मुखिया में एकरामा पंचायत से हरिनंदन  सिंह यादव ने जीत दर्ज की। 

 

Live Updates : 11:15 AM

  • दुसरे चक्र के बाद भी जिप के लिए पंकज कुमार भारी मतों से आगे
  • पंकज कुमार 4446
  • कार्यानंद सिंह 1082
  • DSKSITI - Large

  • अलख निरंजन 1352
  • वीरेंद्र साव 1383
  • महेश साव 1136

Live Updates : 10:42 AM

मुखिया पद से रवि सिंह के पत्नी एवं निवर्तमान मुखिया सुनीता देवी ने जीत दर्ज की है। 700 से अधिक मतों से जीत दर्ज होने की बात सामने आ रही है।

जीत के बाद चकन्द्रा पंचायत मुखिया सुनीता देवी, उनके पति रवि सिंह, बीजेपी नेता सुनील सिंह कारु

जिला परिषद के लिए पहले चकन्द्रा पंचायत से आए मतगणना की रिपोर्ट के अनुसार पंकज कुमार 2431 मत लेकर सभी प्रत्याशियों से बहुत आगे निकल गए हैं।

कार्यानंद सिंह 623
अलख निरंजन 783
वीरेंद्र साव 598
महेश साव 401

 

 

चकन्दरा पंचायत के लिए मतगणना का काम शुरू हो गया है। मुखिया प्रत्याशी, जिला परिषद प्रत्याशी और पंचायत समिति से लेकर अन्य प्रत्याशी और उनके सहकर्मी मतगणना कार्य के लिए मतगणना केंद्र में चले गए हैं। मतगणना में लगे कर्मियों को अभी लंच दिया गया है।

मतगणना के लिए केंद्र के अंदर जाते प्रत्याशी और उसके समर्थक

मतगणना से जुड़ी खबर और फोटो whatsapp 9430804472 पे भेजिये

सतवें चरण में शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड में चुनाव की प्रक्रिया सोमवार को मतदान के रुप में संपन्न हुई । मतदान के बाद बुधवार को 8:00 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें नगर परिषद शेखपुरा के डायट में काउंटर बनाए गए हैं। यहां मतगणना कर्मी को लगाया गया है । ग्राम पंचायत राज के लिए ईवीएम से मतगणना की कार्रवाई होगी । जबकि ग्राम कचहरी के लिए बैलट पत्र को गिना जाएगा।

सुबह-सुबह अधिकारी और कर्मचारी मतगणना कार्य के लिए पहुंचने लगे हैं। ईवीएम के परिणाम को तत्काल वेबसाइट पर अपडेट करने के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर को प्रशिक्षित कर दिया गया है । उनके द्वारा सही से चुनाव परिणाम को अपडेट किया जाना है। इसके लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया गया है।

मतगणना केंद्र पर सुबह 6:00 बजे से ही प्रत्याशी और उनके समर्थक आना शुरू हो गए हैं। प्रखंड के चकन्द्रा, छठीआरा, सियानी, एकरामा, लोहान, लहना में चुनाव हुए हैं।

पंचायत चुनाव के दौरान चेवाड़ा प्रखंड में 62 फीसद से अधिक मतदान हुआ। मतदान करने में पहले के 2 चरणों की तरह चेवाड़ा में भी महिला मतदाताओं ने पुरुषों से अधिक रुचि दिखाई। अंतिम समाचार मिलने तक 62.3 फीसद औसत मतदान में 65 फीसद महिला तथा 60 फीसद पुरुष मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मतदान के निर्धारित समय शाम 5 बजे के बाद भी कुछ मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी कतार लगी रही,जिसकी वजह से वहां देर तक मतदान हुआ। मतदान के शुरुआती घंटों के बाद महिला वोटर मतदान करने में पुरुषों से लगातार आगे रहीं। शुरू में 9 बजे जब औसत मतदान की गति 11.57 थी तब महिलाओं की भागीदारी 11.57 और पुरुषों का प्रतिशत 11.61 था। इसके बाद 11 बजे औसत मतदान 25.52 फीसद में महिला वोटरों का प्रतिशत 26.96 की तुलना में पुरूष वोटरों की भागीदारी 24.02 था।

दोपहर 1 बजे तक औसत मतदान का आंकड़ा 37.28 फीसद दर्ज किया गया। इसमें 40.08 फीसद महिलाओं की तुलना में पुरुषों की भागीदारी 34.02 थी। 3 बजे मतदान का ग्राफ जब 55.49 फीसद पर पहुंचा तब महिलाओं की भागीदारी 60.08 और पुरुषों का आंकड़ा 51.29 पर पहुंचा। शाम साढ़े 6 बजे के बाद तक जिला नियंत्रण कक्ष मतदान केंद्रों से पूरी रिपोर्ट नहीं ले पाया था।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From