• Friday, 26 April 2024
LIVE: ग्राम पंचायत मतगणना: कौन कहां से जीता, किसकी हुई हार, देखते रहिए हर समाचार 

LIVE: ग्राम पंचायत मतगणना: कौन कहां से जीता, किसकी हुई हार, देखते रहिए हर समाचार 

DSKSITI - Small
शेखपुरा

जिले में शेखपुरा पश्चिमी भाग के 8 पंचायतों के मतगणना का काम मंगलवार को आले सुबह 8:00 बजे से शुरू हो गया। इसके लिए पांच कक्ष बनाए गए हैं । जहां 8-8 के टेबल पर मतगणना का काम शुरू हो गया। मतगणना को लेकर अधिकारियों की मुस्तैदी रही।

LIVE UPDATES

05:30 PM UPDATES

कारे पंचायत से निवर्तमान मुखिया प्रियंका कुमारी ने जीत दर्ज की। प्रियंका कुमारी बालमुकुंद यादव की पत्नी हैं। विभिन्न जगहों से पंचायत चुनाव में  निवर्तमान मुखिया की हार हो गई।

05:11 PM UPDATES

  • शेखपुरा पश्चिमी क्षेत्र के कुसुंभा पंचायत से मुखिया पद पर संजय पासवान की शानदार जीत

04:41 PM UPDATES

  • कोसरा पंचायत से निवर्तमान मुखिया की भी हार हुई है। यहां से सोनी कुमारी मुखिया पद से निर्वाचित घोषित की गई। ये छोटू महतो की पत्नी है।

04:00 PM UPDATES

  • लोदीपुर पंचायत में पूर्व मुखिया की हार हुई एवं उर्मिला देवी समर्थित प्रत्याशी गीता देवी ने 264 वोट से जीत दर्ज की

03:28 PM UPDATES

  • जिला परिषद सीट पर दुलार मांझी की जीत हुई है। ये चंदन सिंह समर्थित थे। बताया जा रहा है कि 1308 मतों से दुलार मांझी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कमलेश पासवान को पराजित किया । जबकि निवर्तमान जिला परिषद सदस्य रुदल पासवान तीसरे नंबर पर रहे।

02:58 PM UPDATES

  • पैन पंचायत से राजेश कुमार ने अपने निकटतम पर प्रतिद्वंदी को 316 मतों से पराजित कर चुनाव जीत लिया है.शेखपुरा में 8 पंचायतों की मतगणना हो रही है। इसमें 4 पंचायतों का चुनाव परिणाम आ गया है। सभी पर निवर्तमान मुखिया की हार हुई है। पैन पंचायत के चुनाव परिणाम में पूर्व मुखिया राजेश कुमार ने 316 मतो से निवर्तमान मुखिया अविनीश महतो  को पराजित किया।

02:05 PM UPDATES

  • औधे पंचायत का भी चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया है।औधे पंचायत से निविता देवी ने मुखिया का चुनाव जीत लिया है। उसने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को पराजित कर दिया।इस पंचायत में निवर्तमान मुखिया गोसाईमढ़ी गांव निवासी इंदु देवी को 21 मतों से पराजित का सामना करना पड़ा। निविदा देवी बिहटा गांव निवासी हैं।औधे पंचायत समिति सदस्य के लिए विजय कुमार ने जीत हासिल की।

    निविदा देवी

12:55 PM UPDATES

DSKSITI - Large

  • शेखपुरा सदर प्रखंड के गवय पंचायत से मुन्ना यादव की पत्नी सोनाली राय ने जीत दर्ज की
  • सोनाली राय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पर निर्णायक बढ़त बनाते हुए बेहतर मतों से जीत दर्ज की। सोनाली ने 368 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को पराजित कर यह विजय हासिल किया।

12:37 PM UPDATES

  • मेहूस पंचायत से पंचायत समिति सदस्य के लिए मृदुला कुमारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 367 मतों से पराजित कर दिया। मृदुला देवी को 2423 मत प्राप्त हुए जबकि निकटतम प्रतिद्वंदी पिंकी देवी को 2067 मत प्राप्त हुए।

12:30 PM UPDATES

  • जिला परिषद में अब तक की रिपोर्टिंग के अनुसार जिला परिषद के निवर्तमान सदस्य रुदल पासवान चौथे नंबर पर चल रहे हैं। दुलार मांझी एक नंबर पर बढ़त बनाए हुए है। मेहूस और गवय पंचायत में हुए मतगणना के रिपोर्ट के बाद दुलार मांझी को 2284, वोट कंचन पासवान को 2084,  विनोद चौधरी को 1328 और रुदल पासवान को 942 वोट प्राप्त हुए हैं।

12:12 PM UPDATES

  • गवय पंचायत में 8 वार्ड तक का वोटिंग खत्म होने के बाद मुखिया में राजीव की पत्नी प्रियंका को 909 वोट मिले जबकि भोला महतो की पत्नी नीलम कुमारी को 472 एवं मुन्ना यादव की पत्नी सोनाली राय को 404 वोट प्राप्त हुए।
विजयी मुखिया जयराम सिंह

 

मेहूस से जयराम सिंह ने 296 वोट से जीत दर्ज की

जिला परिषद कंचन 1171, दुलार माँझी 1219 प्राप्त हुए है

गवय पंचायत की मतगणना हो गई शुरु।

जयराम सिंह की जीत के बाद समर्थकों में भारी खुशी देखी गई। अधिकारियों ने इसकी घोषणा अभी नहीं की है। जयराम सिंह के द्वारा निवर्तमान मुखिया चितरंजन कुमार पर निर्णायक 296 मतों से बढ़त बनाई गई। जयराम सिंह मतगणना केन्द्र पर नहीं पहुंचे है। उधर मेहूस पंचायत के मतगणना में जिला परिषद के लिए चंदन सिंह समर्थित प्रत्याशी दुलार मांझी को  बढ़त मिली है और दूसरे नंबर पर कंचन पासवान रहे हैं। तीसरे नंबर पर विनोद चौधरी। वर्तमान जिला परिषद सदस्य काफी पीछे रहे।

मेहूस की   गिनती सबसे पहले

सुबह 8:00 बजे से ही सबसे हॉट सीट माने जाने वाले मेहूस पंचायत की मतगणना का काम शुरू हो गया। यहां से चितरंजन सिंह और जयराम मुखिया के बीच कांटे की टक्कर रही। गिनती शुरू होते ही समर्थकों में दोनों तरफ से उत्साह रहा ।

आठ पंचायतों के लिए मतगणना

रविवार को सदर प्रखंड शेखपुरा में आठ पंचायतों के लिए मतदान संपन्न हुआ था। इन पंचायतों में मेहूस, गवय, औधे, पैन, कारे, लोदीपुर, कुसुंबा और कोसरा शामिल है। मतगणना का कार्य डाइट में किया जा रहा। संबंधित अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पांच कक्षों में मतगणना की प्रक्रिया हो रही। जिसमें पंच और सरपंच के लिए एक कक्ष में साथ-साथ मतगणना हो रही। इसमें 16 टेबल बनाया गया है। ईवीएम से मतदान वाले पदों के लिए चार कक्षाें में मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हुआ। इसमें आठ आठ टेबल लगाए गए हैं।

सात जगहों पर दंडाधिकारी

मतगणना केंद्र में सात जगहों पर दंडाधिकारी की तैनाती की गई है। इनके द्वारा विभिन्न बिंदुओं की निगरानी रखी जा रही। अंदर वीडियोग्राफी कराई जा रही। बाहर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखा जाना है। बताया कि ओसीआर तकनीक के द्वारा ईवीएम की गिनती सीधा पटना के सर्वर से संवद्ध है। वहां से स्वचालित ढंग से गिनती का काम भी होगा। जबकि यहां से भी गिनती का काम मतगणना कर्मी करेंगे। बताया कि मतगणना कक्ष में लाइव वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मियों के लिए भी अलग से कक्ष बनाया गया है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like