• Saturday, 20 April 2024
Live Exclusive Video: विजिलेंस ने पकड़ा तो सभापति को गाली देते निकले नगर परिषद के EO, जानिए पूरी कहानी

Live Exclusive Video: विजिलेंस ने पकड़ा तो सभापति को गाली देते निकले नगर परिषद के EO, जानिए पूरी कहानी

DSKSITI - Small

Live Exclusive Video: विजिलेंस ने पकड़ा तो सभापति को गाली देते निकले नगर परिषद के EO, जानिए पूरी कहानी

बरबीघा, शेखपुरा

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी थे । नालंदा जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र के धनावां काजीचक निवासी विजय कुमार को मंगलवार को सुबह में ही निगरानी विभाग ने बरबीघा के धरसेनी गांव निवासी ठेकेदार शंभू सिंह से ₹3 लाख के 16% कमीशन के रूप में ₹48 हजार लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

विशेष निगरानी की टीम में कई डीएसपी स्तर के पदाधिकारी थे। टीम के द्वारा सुबह से लेकर देर शाम तक सारी फाइलों को खंगाला गया। प्रिंटर और कई सामान, फाइल को अपने कब्जे में लिया। उसे सील कर अपने साथ लेते गए। परंतु इस खेल में नगर परिषद के कमीशन खोरी का राज भी पर्दाफाश हो गया। https://youtu.be/QdJBKxHNcUU

सभापति को गाली देते हुए निकले कार्यपालक पदाधिकारी

निगरानी के कब्जे में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी

शाम में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को निगरानी विभाग की टीम पकड़ कर ले जाने लगे तो निकलते निकलते उन्होंने 16% के कमीशन का पर्दाफाश कर दिया। नगर परिषद के पदाधिकारी ने सभापति को देख लेने की धमकी दी । उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। परंतु सभापति रोशन कुमार… माद@#… को छोड़ेंगे नहीं।

जानकारी देते निगरानी विभाग के अधिकारी

वीडियो में भी आप पूरी बात को सुन सकते हैं । नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के इस तरह खुलेआम गाली गलौज करने से कमीशन की चर्चा भी हो गई है। कहा जाता है कि 16% कमीशन नगर परिषद के विकास योजनाओं में अक्सर कटता रहा है। इसमें कनीय अभियंता सहित कुछ कर्मचारियों का कमीशन अतिरिक्त भी है।

नगर परिषद के बाहर सुरक्षा को लेकर तैनात पुलिस पदाधिकारी
DSKSITI - Large

इसी कमीशन को जब कार्यपालक पदाधिकारी अकेले रखने लगे तो विवाद शुरू हो गया। इस कमीशन को लेकर पहले सभी के हिस्सों में बंटवारा किया जाता था परंतु अकेले कार्यपालक पदाधिकारी कमीशन रखने लगे तो विवाद हो गया। फिर निगरानी विभाग तक मामला पहुंचा और ठेकेदार के माध्यम से घेराबंदी करते हुए आखिरकार नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को अपने कब्जे में ले लिया गया।

गाड़ी में बिठाकर कार्यपालक पदाधिकारी को ले जाया गया

सभापति से अबनब की बात चर्चा में

कमीशन खोरी के साथ-साथ अन्य मुद्दों को लेकर भी सभापति से कार्यपालक पदाधिकारी के नहीं पटने की बात चर्चा में है। महीनों पहले से इस बात की चर्चा हो रही थी। अप्रैल महीने में बरबीघा नगर परिषद ज्वाइन करने के बाद से ही विवाद शुरू हो गया। इस विवाद की चर्चा शहर भर में होने लगी। आखिरकार नगर परिषद के सभापति रोशन कुमार को लेकर कहे गए अपशब्द ने सारे राज को फास कर दिया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like