• Thursday, 18 April 2024
Big News : यहां बच्चों में हो गया कोरोना बिस्फोट, टीचर ने बांटा

Big News : यहां बच्चों में हो गया कोरोना बिस्फोट, टीचर ने बांटा

DSKSITI - Small

यहां बच्चों में हो गया कोरोना बिस्फोट, टीचर ने बांटा

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में अचानक कोरोना का मामला सामने आया है । पहली बार जिले में बड़ी संख्या में बच्चों में को कोरोना का संक्रमण सामने आया है । वह भी एक गांव में । ढेर सारे बच्चों में कोविड-19 से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है । प्रशासन के द्वारा सावधानी के सारे उपाय यहां किए जा रहे हैं। किसी में कोई लक्षण भी नहीं पाया गया है। एक शिक्षक के द्वारा सभी में कोविड-19 का संक्रमण फैलाया गया है।

यह मामला सदर प्रखंड के कैथवां गांव से जुड़ा हुआ है। यहां 3 दिन पहले एक शिक्षक संक्रमित पाया गया। शिक्षक के संक्रमण के बाद उसकी मां भी संक्रमण से प्रभावित पाई गई।

शिक्षक अपने भाई का इलाज कराने के लिए बेंगलुरु चला गया। गांव में लोगों की जांच हो रही थी तो पहली बार साथ 7 लोग संक्रमित पाया गए। जिसमें कुछ बच्चे शामिल थे । फिर सोमवार को गांव में कैंप लगाकर एंटीजन से जांच की गई तो 13 और बच्चे संक्रमित मिले हैं। यहां 16 बच्चों में संक्रमण पाया गया है। कोविड-19 संक्रमण अधिक बच्चों में मिलने से हेल्थ विभाग के द्वारा यहां एहतियात बरता जा रहा है। जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ प्रयाग राज ने बताया कि एंटीजन टेस्ट में आज 13 संक्रमित पाए गए ।पहले तीन बच्चे में संक्रमण था। 16 बच्चों में संक्रमण फैल गया है । 20 लोग इसी गांव में संक्रमण के शिकार हैं । किसी में कोई लक्षण नहीं है । इसलिए कोई दवाई भी नहीं दी गई है। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है । गांव में संचालित होने वाले स्कूल को बंद कर दिया गया है।

 

उधर बरबीघा में भी एक संक्रमण का मामला सामने आया। दिल्ली से नालंदा जिले के ईशवा गांव निवासी एक व्यक्ति अपने गांव जा रहा था। तभी थाना चौक पर लगे कैंप में उसे पकड़ कर जांच की गई तो पॉजिटिव पाया गया। हालांकि उसके बाद उक्त व्यक्ति अपने गांव चला गया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From