• Friday, 19 April 2024
फर्जीवाड़ा: जिला परिषद अध्यक्ष के नामांकन को रद्द करने की मांग 

फर्जीवाड़ा: जिला परिषद अध्यक्ष के नामांकन को रद्द करने की मांग 

DSKSITI - Small
शेखोपुरसराय
शेखोपुर सराय में नीमी गांव निवासी पूर्व मुखिया संजीव कुमार की पत्नी निर्मला कुमारी वर्तमान में जिला परिषद अध्यक्ष हैं। जिला परिषद अध्यक्ष ग्राम पंचायत से रहते हुए वर्तमान में पद पर काबिज हैं। वहीं नीमी गांव नगर पंचायत में शामिल हो गया। नीमी गांव के पंचायत में शामिल होते ही जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला कुमारी की सीट भी दांव पर लग गई।
अब राजनीति में जिला परिषद जैसे प्रमुख पद पर काबिज होते हुए इसे बरकरार रखने के दांव पेंच भी शुरू हो गया और जिला परिषद अध्यक्ष ने प्रखंड के दूसरे गांव में जाकर मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा लिया और उसी के आधार पर नामांकन का पर्चा भी दाखिल कर दिया। अब उसी नामांकन के पर्चे को खारिज करने का आवेदन जिला परिषद के प्रत्याशी कमलेश कुमार के द्वारा दिया गया है। कमलेश कुमार की पत्नी रुनी कुमारी चुनाव मैदान में है।

इस न्यूज पोर्टल पर पंचायत चुनाव में प्रचार के लिए संपर्क करें 9430804472

कमलेश कुमार ने फर्जी तरीके से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आरोप जिला परिषद अध्यक्ष पर लगाया है। इस दांवपेच में क्या फैसला आएगा यह तो वक्त बताएगा परंतु इसकी चर्चा आम हो रही है कि जिला परिषद की सीट पर कब्जे को लेकर दूसरी जगह पर जाकर मतदाता सूची में नाम दर्ज करा लिया गया ।
DSKSITI - Large

नामांकन को रद्द करने की गुहार
इस संबंध में कमलेश कुमार के द्वारा एसडीएम को दिए गए आवेदन में  नामांकन को रद्द करने की गुहार लगाई गई है। कमलेश कुमार ने बताया कि 15 फरवरी 2021 को जारी मतदाता सूची में निर्मला कुमारी का नाम नीमी गांव के जुड़ा हुआ है। वहीं उनका गृह संख्या भी 48 उसमें दर्ज है। जबकि उनके द्वारा पंचायत बदलकर पांची गांव से अपना नाम तीन जगह पर जुड़वाया गया है। वार्ड संख्या 3 में एक जगह मतदाता सूची में नाम है। जबकि वार्ड संख्या 11 में दो जगह मतदाता सूची में नाम दर्ज किया गया है। वहीं गड़बड़ी के रूप में घर संख्या कहीं दर्ज नहीं है। उसके जगह शुन्य है। साथ ही साथ उनके द्वारा दिए गए आवेदन में कई साक्ष्य प्रस्तुत किए गए हैं। जिसमें आधार कार्ड और बैंक अकाउंट इत्यादि शामिल है। कमलेश कुमार ने मतदाता सूची के आधार पर नामांकन को रद्द करने की मांग की है। उधर, निर्मला कुमारी का दावा है कि उनके द्वारा वैधानिक तरीके से मतदाता सूची में नाम दर्ज होने के आधार पर नामांकन किया गया है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like