• Thursday, 25 April 2024
गुलाब का असर : सब्जी की फसल बर्बाद: गरीबों का गिरा घर

गुलाब का असर : सब्जी की फसल बर्बाद: गरीबों का गिरा घर

DSKSITI - Small

शेखपुरा/बरबीघा

बंगाल की खाड़ी से उठे गुलाब तूफान का असर शेखपुरा जिला में भी प्रभावकारी रहा। गुलाब का असर ऐसा के कई गरीबों का आशियाना उजड़ गया तो कई जगह सब्जी उत्पादन करने वाले किसानों की पेट पर भी जबरदस्त मार पड़ी है। सब्जी उत्पादन करने वाले गरीब किसानों के खेत में पानी चले जाने से सब्जी की फसल बर्बाद हो गई। तो गरीब के घर को इससे नुकसान हुआ है।

इस न्यूज पोर्टल पर पंचायत चुनाव में प्रचार के लिए संपर्क करें 9430804472

पानी चले जाने से सब्जी की फसल बर्बाद

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र की बात करें तो नगर परिषद क्षेत्र के आसपास सभी उत्पादक किसानों के खेतों में पानी चले जाने से सब्जी की फसल बर्बाद हो गई है। इसमें जमालपुर, एकसारीबीघा इत्यादि मोहल्ला शामिल है। जबकि बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के गंगटी, शेरपर, परसोबीघा इत्यादि मोहल्ले में सब्जी उत्पादक किसानों को गुलाब के तूफान से हुई बारिश से भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

घरों को गुलाब तूफान से नुकसान

DSKSITI - Large

इसी तरह का नुकसान गरीब के घरों को भी हुआ है। बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र में कई अनुसूचित जाति के घरों को गुलाब तूफान से नुकसान पहुंचा है और उनका घर क्षतिग्रस्त हो गया है। उनके द्वारा मुआवजे की मांग भी जिला प्रशासन से की जा रही है । बताया गया कि एक दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए है। उधर, घाटकुसुंभा प्रखंड में भी गुलाब तूफान से लगातार मूसलाधार बारिश का असर देखने को मिला है और जिन गांव से पानी निकल गया था वहां फिर से पानी प्रवेश करने लगा है। शेखोपुरसराय में भी कुंभरी नदी में पानी तेज हो गया है। शेखोपुरसराय में भी गुलाब तूफान से बरसात का असर दिखने लगा और कई गांव में सड़कों पर पानी का बहाव होने लगा। कबीरपुर, रहिंचा इत्यादि गांव के जाने वाले सड़कों को इसे नुकसान पहुंचा है। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा सड़कों के मरम्मत का काम अपने स्तर से किया जा रहा है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like