• Friday, 29 March 2024
चिकित्सकों ने किया ओपीडी का सामूहिक बहिष्कार, आईएमए की बैठक

चिकित्सकों ने किया ओपीडी का सामूहिक बहिष्कार, आईएमए की बैठक

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

एनएमसी विल के खिलाफ शनिवार के दिन आल इण्डिया मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के सभी सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों ने ओपीडी सेवा का सामूहिक वहिष्कार किया।

जबकि आईएमए जिला शाखा के पदाधिकारियों ने बैठक कर केंद्र सरकार की इस नीति के खिलाफ आन्दोलन को सफल बनाने और इस प्रस्तावित विल को अविलम्ब वापस लेने की मांग की।

जमकर नारेबाजी

जिले के चिकित्सकों ने इस विल के खिलाफ सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष जमकर नारेबाजी की और अपना विरोध जताया। बाद में आन्दोलनकारी चिकित्सकों ने सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौपा। चिकित्सकों के इस आन्दोलन के कारण जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल , सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों , रेफरल अस्पताल , अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में तैनात चिकित्सकों ने ओपीडी सेवा का बहिष्कार किया।

चिकित्सकों के ओपीडी सेवा का बहिष्कार आन्दोलन के कारण हजारों लोंगो को अस्पतालों में पहुंचकर इलाज करवाने के बदले बिना इलाज कराए घर वापस लौटना पड़ा। हलांकि इस आन्दोलन से इमरजेंसी सेवा और प्रसव सेवा को अलग रखा गया था।

आईएमए की बैठक

सदर अस्पताल परिसर में आईएमए के जिला सचिव डॉ के पुरुषोतम की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जिसमे असोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष डॉ केएमपी सिंह , डॉ रामाश्रय प्रसाद , डॉ प्रियरंजन , डॉ विनय कुमार , डॉ श्रुतिप्रिया , डॉ रविरंजन , डॉ राकेश रंजन , डॉ अर्जुन प्रसाद , डॉ सुनीला कुमारी ,डॉ अफरोज खान सहित भारी संख्या में महिला एवं पुरुष चिकित्सकों ने हिस्सा लिया।

DSKSITI - Large

बैठक में सरकार की मंशा की कटू आलोचना सर्वसम्मत से की गई और इस आन्दोलन को चरणबद्ध तरीके से जारी रखने का निर्णय लिया गया। साथ ही इस विल को वापस लेने की मांग सरकार से की। चिकित्सकों का यह एक दिवसीय आन्दोलन इस जिले में शत–प्रतिशत सफल देखा गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From