• Friday, 19 April 2024
जब गुरुजी बन गए DM तो बच्चों ने पूछे कई सवाल!! कहा, ट्यूशन का खर्च उठाना मुश्किल

जब गुरुजी बन गए DM तो बच्चों ने पूछे कई सवाल!! कहा, ट्यूशन का खर्च उठाना मुश्किल

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शेखपुरा डीएम योगेंद्र सिंह बुधवार को चेवाड़ा प्रखंड का निरीक्षण किया। इस मौके पर वे श्री कृष्ण उच्च विद्यालय पहुंचे और वहां के बच्चों के बीच गुरुजी बन कर उनको पढ़ाया। दसवीं से लेकर अन्य क्लास में भी DM गए और बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ शिक्षा व्यवस्था की हाल-चाल भी ली।

मौके पर उन्होंने बच्चों से भारत का नक्शा भी बनवाया। क्लास में डीएमके गुरुजी बनने पर क्लास के बच्चे भी DM से घुल मिल गए और खुलकर सवाल जवाब किए तथा स्कूल की खामियों के बारे में भी बताया तथा सुधार के उपाय भी सुझाएं।

ट्यूशन का खर्चा उठाना मुश्किल है

बच्चों को पढ़ा रहे जिलाधिकारी को बच्चों ने यह जानकारी दी कि उनकी पढ़ाई का सबसे अहम भाग ट्यूशन पर निर्भर करता है और गरीबी की वजह से वे लोग ट्यूशन का खर्च नहीं उठा पाते। मौके पर ही जिलाधिकारी ने स्कूल के शिक्षकों को गरीब बच्चों के लिए अतिरिक्त ट्यूशन मुफ्त में कराने की सलाह दी जबकि कुछ बच्चों ने वृक्षारोपण करने के लिए जिलाधिकारी से पेड़ की मांग की जिसे तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

DSKSITI - Large

इसी तरह जिलाधिकारी मनरेगा कार्यालय स्वास्थ्य विभाग और अन्य का भी निरीक्षण किया जहां कमियों को देखकर कई जगह पर आवश्यक निर्देश भी दिए वही शौचालय का पेमेंट नहीं होने की शिकायत लेकर आए लोगों को तकनीकी कारणों से ऐसा होने की बात बताकर दो दिन और रुकने की बात कही।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From